CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर 

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर
7 August 2016; Kesrick Williams (L) Jamaica Tallawahs celebrates the dismissal of Steven Jacobs of Guyana Amazon Warriors during Match 34 of the Hero Caribbean Premier League (CPL) – Final at Warner Park in Basseterre, St Kitts. Photo by Randy Brooks/Sportsfile

आमतौर पर टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजों का जबरदस्त दबदबा नजर आता है। टी-20 क्रिकेट को ही बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है। अब तक के टी-20 क्रिकेट इतिहास में हमनें बल्लेबाजो के द्वारा एक ओवर में जबरदस्त हिटिंग से कई मैचों को बदलते देखा है। किसी मैच के आखिरी ओवर में 20 से ज्यादा की रनों की जरूरत तो हो लेकिन ये टी-20 क्रिकेट में हमेशा ही संभव नजर आता है। लेकिन टी-20 क्रिकेट में ऐसा बहुत ही कम देखा गया है कि कोई गेंदबाज किसी टीम को एक ओवर में 6-8 रनों की जरूरत हो तो भी रोक लेता है।

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर 1

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर 2

सांसे रोक देने वाले मैच में आखिरी ओवर में नहीं बने 8 रन

अगर किसी मैच में इसी तरह ही आखिरी ओवर में इतने कम रन चाहिए और गेंदबाज बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए मोहताज कर दें तो हम सोच सकते हैं कि मैच में रोमांच अपने चरम पर रहा होगा। जी हैं कुछ इसी तरह का जबरदस्त रोमांच कैरेबियाई प्रीमियर लीग में देखने को मिला। इन दिनों कैरेबियाई इस लीग के फिवर में रंगे हुए हैं। इसमें गुरूवार को गुयाना और जमैका के बीच मैच खेला गया जिसमें अंतिम गेंद तक किसी टीम के जीतने का संस्पेंस बरकरार रहा। और आखिरकार गेंदबाज की जीत हुई और जमैका ने गुयाना को आखिरी ओवर में 8 रनों से भी रोक लिया।

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर 3

सीपीएल में जमैका के सामनें तय दिख रही थी गुयाना की जीत

गयाना और जमैका के बीच कैरेबियाई प्रीमियर लीग के अहम मैच में खेला गया। इस मैच में जमैका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में गयाना की टीम शानदार तरीके से जीत की तरफ बढ़ रही थी। गयाना ने 19 ओवर तक तो 2 विकेट खोकर ही 121 रन बनाकर जीत के मुहाने पर खड़ी थी। ऐसा माना जा रहा था कि जमैका की हार बिल्कुल तय सी है।

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर 4

आखिरी ओवर में केसरिच विलियम्स ने किया कमाल

जमैका के कप्तान कुमार संगकारा ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिच विलियम्स को गेंदबाजी सौपी। गुयाना को आखिरी ओवर में महज 8 रनों की जरूरत थी। इस ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज बाबर आजम ने एक रन लिया। दूसरे छोर पर खड़े जेसन मोहम्मद स्ट्राइक पर आए। अगली गेंद पर केसरिच विलियम्स ने मोहम्मद को कोई रन नहीं बनाने दिया। ऐसे में 4 गेंदो पर 7 रनों की जरूरत रह गई। इस ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद ने हवाई फायर किया लेकिन सीमारेखा पर रोवमैन पावेल ने शानदार फील्डिंग कर इस गेंद को छक्के पर जाने से बचा लिया। इस शॉट पर बल्लेबाज तीन रन दौड़ गए।

CPL 2017: 6 गेंदों में नहीं बने 8 रन, आप भी देखकर चौंक जायेंगे साँसे रोक देने वाला यह अंतिम ओवर 5

आखिरी ओवर में केसरिच की कसी हुई गेंदबाजी से नहीं बने 8 रन

अब गुयाना को अंतिम तीन गेंदो में चार रनों की जरूरत ही रह गई। और तीन रन लेने के कारण स्ट्राइक पर बाबर आजम आ पहुंचे। केसरिच  विलियम्स के इस ओवर की चौथी गेंद पर बाबर आजम को चलता किया। अब आखिरी दो गेंदो में चार रन रह गए पांचवी गेंद पर गयाना को एक ही रन मिल सका ऐसे में आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी लेकिन केसरिक विलियम्स ने अंतिम गेंद पर बल्लेबाज रोशन प्रिमस को आउट कर मैच को दो रनों से अपनी टीम की झोली में डाल दिया।

Related posts