एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवम्बर में इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने किया सन्यास का घोषणा, एशेज होगी अंतिम सीरीज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवम्बर में इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने किया सन्यास का घोषणा, एशेज होगी अंतिम सीरीज 

एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवम्बर में इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने किया सन्यास का घोषणा, एशेज होगी अंतिम सीरीज

क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे महान खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अपने खेल में शानदार प्रदर्शन से कई विश्व कीर्तिमान बनाए हुए हैं। ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में अगर किसी भी क्रिकेट प्रेमी से पूछा जाए तो उनके नाम उँगलियों पर गिना देगा।

हालांकि इन दिग्गज क्रिकेटरों के अलावा भी कई ऐसे क्रिकेट के स्टाॅफ होते हैं, जिनके बिना मदद के क्रिकेट को खेलने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है। इन्हीं नामों में एक नाम पिच क्यूरेटर का आता है। हालिया समय में आॅस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध पिच क्यूरेटर केविन मिशेल जूनियर ने एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवंबर में रिटायर होने की घोषणा कर दी।

प्रसिद्ध पिच क्यूरेटर ने की सन्यांस की घोषणा-

एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवम्बर में इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने किया सन्यास का घोषणा, एशेज होगी अंतिम सीरीज 1

प्रसिद्ध क्यूरेटर टाॅम पार्कर द्वारा जून में रिटायरमेंट की घोषणा के बाद केविन मिशेल जूनियर ने भी नंवबर में खेले जाने वाले एशेज टू्र्नामेंट के बाद रिटायर होने की घोषणा सार्वजनिक कर दी। गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलिया के मिशेल जूनियर ने पिछले 27 सालों से खेल के मैदान पर क्यूरेटर के रूप में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने अपना कैरियर साल 1984 में अपने पिता और पूर्व पिच क्यूरेटर के साथ सहायक भूमिका के रूप में शुरू किया था।

गब्बा पिच को बनाया था मिशेल जूनियर ने-

एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवम्बर में इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने किया सन्यास का घोषणा, एशेज होगी अंतिम सीरीज 2

आपको बता दे, मिशेल जूनियर ने प्रसिद्ध गब्बा पिच के क्यूरेटर के रूप में अपनी भूमिका निभाई थी। आॅस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध क्रिकेट के मैदानों में से एक गब्बा के मैदान पर खासकर गेंदबाजों के लिए अनुकूल माना जाता है।

हालांकि इस पिच पर अगर हालिया रिकाॅर्डो की जाए तो इसपर कई बार अच्छे स्कोर भी बने हैं। साथ ही क्रिकेट के इस मैदान पर हुये कुल 13 अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैचों पर मात्र 2 ही टेस्ट मैच ड्रा हुये।

दुनिया के चुनिदां पिच क्यूरेटर में से एक-

एशेज टेस्ट सीरीज के बाद नवम्बर में इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने किया सन्यास का घोषणा, एशेज होगी अंतिम सीरीज 3

 

गब्बा क्रिकेट पिच के मैनजर ने कहा, कि ”केविन मिशेल जूनियर इस मैदान पर काफी मेहनत और खेलने के अनुकूल बनाने के लिए काफी समय इस मैदान पर व्यतीत करते थे।उनकी ही वजह से इस पिच का नाम आॅस्ट्रेलिया के कुछ चुनिंदा क्रिकेट मैदान में से एक माना जाता है। हालांकि केविन मिशेल जूनियर के पिच क्यूरेटर के रूप में उनका सफर काफी शानदार भी बताया।”

Related posts