इन पांच मुस्लिम खिलाड़ियों के नाम है वो रिकॉर्ड जो नहीं तोड़ सका है कोई खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

विश्व क्रिकेट इतिहास के इन पांच मुस्लिम खिलाड़ियों के नाम है ऐसे रिकॉर्ड, जो नहीं तोड़ सका है कोई 

विश्व क्रिकेट इतिहास के इन पांच मुस्लिम खिलाड़ियों के नाम है ऐसे रिकॉर्ड, जो नहीं तोड़ सका है कोई

क्रिकेट में वैसे धर्म की बात तो नहीं करनी चाहिए लेकिन आज हम आपको मुस्लिम खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं। क्रिकेट इतिहास में अब तक कई मुस्लिम खिलाड़ी हुए हैं। इन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी तो ऐसे रहे हैं जो महानता हासिल करने में कामयाब रहे।

इन पांच मुस्लिम खिलाड़ियों के नाम है बड़े रिकॉर्ड

आज हम आपको क्रिकेट इतिहास के उन पांच मुस्लिम खिलाड़ियों के बारे मे बताते हैं जो विश्व क्रिकेट में अपने कुछ जबरदस्त रिकॉर्ड से अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। तो आईए डालते हैं ऐसे ही पांच मुस्लिम खिलाड़ियों पर एक नजर……

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपने क्रिकेट करियर में कई जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। शाहिद अफरीदी को शुरुआत से ही लंबे-लंबे छक्कों की लिए जाना गया है। इसी काबिलियत के कारण आज अफरीदी अपने नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 476 छक्के अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। आज तक उनका ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका है।

शोएब अख्तर अख्तर

पाकिस्तान के रफ्तार के जादूगर रहे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी रफ्तार से कई दिग्गज बल्लेबाजों को घूटने टेकने पर मजबूर किया है। शोएब अख्तर अपनी इसी रफ्तार के कारण बहुत ही मशहूर रहे हैं। स्पीड स्टार अख्तर ने साल 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ न्यूलैंड्स मैदान में खेले गए मैच में सबसे तेज गेंद 161.3 किमी रफ्तार से डाली थी। अख्तर की ये गेंद अब तक की सबसे तेज गेंद है।

इरफान पठान

भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक समय स्टार तेज गेंदबाज रहे इरफान पठान ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है। इरफान पठान शुरुआत से ही अपनी काबिलियत का डंका बजाने लगे।इरफान पठान ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ उन्हीं की जमीं पर अपने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। इरफान की तरह आज तक इतिहास में कोई गेंदबाज पहले ओवर में हैट्रिक नहीं ले सका है।

वसीम अकरम

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में शुमार रहा है। वसीम अकरम ने अपने करियर में कई खास मुकाम हासिल किए हैं। इनमें से सबसे खास रिकॉर्ड अकरम के नाम ये रहा है कि उन्होंने वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में दो-दो बार हैट्रिक करने का कारनामा किया है। ऐसा कमाल आज तक कोई नहीं कर सका है।

राशिद खान

अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज के रूप में विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बना चुके हैं। राशिद खान बहुत ही कम समय में बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बन चुके हैं। राशिद खान ने हाल ही में कुछ दिनों पहले वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट तक पहुंचने वाले गेंदबाज बने। राशिद ने सबसे कम महज 44 वनडे मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply