कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी

भारतीय क्रिकेट में इन दिनों जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है तो वो हैं युवा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या….. इस युवा भारतीय खिलाड़ी का लोकप्रियता का ग्राफ समय के साथ लगातार ऊंचा होता जा रहा है। हार्दिक पंड्या इस समय अपने करियर के सबसे खास दौर से गुजर रहे हैं। भारत का सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बने खिलाड़ी हार्दिक पंड्या आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं।

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 1

स्टार क्रिकेटर हार्दिक आज मना रहे हैं अपना 24वां जन्मदिन

जी हां हार्दिक पंड्या ने आज यानि 11 अक्टूबर को अपने जीवन के 24 बरस पूरे कर लिए हैं। हार्दिक पंड्या का जन्म गुजरात के चौरयासी में 11 अक्टूबर 1993 को हुआ है। हार्दिक पंड्या ये जन्मदिन तो बहुत ही खास है, क्योंकि वो इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में तीनों ही फॉर्मेट के लिए सबसे जबरदस्त ऑलराउंडर के तौर पर उभर रहे हैं जिन्होनें अपने प्रदर्शन से फिलहाल तक के लिए तो ऑलराउंडर की तलाश को ब्रेक लगवा दिया है।

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 2

हार्दिक को आईपीएल से मिली एक नई पहचान

हार्दिक पंड्या आज भारतीय क्रिकेट में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ रहे हैं लेकिन आपको बता दे कि सबसे पहले हार्दिक पंड्या के टेलेंट को आईपीएल 2015 के दौरान देखा गया। जब हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 31 गेंदो में 61 रनों की पारी खेल दी। इस तूफानी पारी के बाद हार्दिक अचानक से सुर्खियों में आ गए। हार्दिक ने इसके बाद तो पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी काबिलियत को आईपीएल में दिखाने लगे।

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 3

हार्दिक हासिल कर रहे हैं जबरदस्त सफलता

हार्दिक पंड्या के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन को देखकर उन्हें 2016 में भारतीय टी-20 और वनडे टीम में जगह मिल गई। हार्दिक ने इसके बाद वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपनी ऑलराउंडर क्षमता का अहसास कराया जिसके बाद उन्हें इसी साल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट केप पहनने का मौका मिल गया। हार्दिक ने अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेल टेस्ट में भी बेस्ट साबित किया। इसके बाद तो हार्दिक लगातार कामयाबी की सीढिया चढ़ते जा रहे हैं।

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 4

जब कोच को बॉल बॉय का फॉर्म भरने से हार्दिक ने कर दिया इनकार

हार्दिक आईपीएल में आने से पहले अपने भाई क्रुणाल पंड्या के साथ बडौदा में लोकल क्रिकेट ही खेलते थे। जूनियर लेवल पर हार्दिक पंड्या के साथ एक वाकया घटा था। जब हार्दिक की उनके कोच के साथ गलतफहमी हो गई थी।

हार्दिक के कोच ने एक बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच को लेकर बॉल बॉय का फॉर्म भरने को कहा, लेकिन हार्दिक ने स्कूल के टेस्ट की बात कहकर फॉर्म भरने से मना कर दिया। वहीं हार्दिक के भाई क्रुणाल इस मामलें से अनजान बॉल बॉय का फॉर्म भर दिया।

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 5

हार्दिक को कोच की बात न मानना पड़ा बहुत महंगा

इस घटना से उनके सीनियर कोच को नागवार गुजरा और उन्हें लगा कि हार्दिक ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया। आखिरकार कोच ने इसे अपनी प्रतिष्ठा पर लेते हुए हार्दिक पंड्या को 2 साल तक अंडर-16 की क्रिकेट से अलग कर दिया।

बात तो यहां तक आ गई की हार्दिक की अंडर-19 की टीम से भी पत्ता कटने वाला था। लेकिन वो तो असिस्टेंट कोच और टीम के तीन सीनियर खिलाड़ियों की वजह से हार्दिक का टीम में चयन किया गया। पंड्या ने कई शानदार पारियां खेल अपनी जगह को सुनिश्चित कर लिया।

कभी मैगी खाकर राते गुजारने वाले हार्दिक पंड्या है आज भारत का सुपरस्टार, जाने हार्दिक के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी 6

Related posts

Leave a Reply