न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 1

भारतीय क्रिकेट टीम के सामनें अब न्यूजीलैंड की चुनौती है। भारतीय टीम की हालिया फॉर्म को देखकर तो आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय टीम से पार पाने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। भारत के दौरे पर आयी न्यूजीलैंड टीम का ये दौरा शुरू ही हुआ कि उन्हें अपने एक खिलाड़ी को चोट के कारण खोना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 2

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा झटका

जी हां न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने अभी तो भारत के दौरे की बराबर शुरूआत भी नहीं की है और उन्हें अपने एक खिलाड़ी को खोना पड़ सकता है। न्यूजीलैंड की टीम अपने वार्मअप के लिए बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ मंगलवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलने उतरी। इस मैच में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी टॉड एस्टल को ग्रोइंग स्ट्रेंथ में चोट लग गई। जिससे उनके इस वनडे सीरीज में खेलने पर संस्पेंस बना हुआ है।

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 3

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 4

ऑलराउंडर खिलाड़ी टॉड एस्टल हुए चोटिल

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 5

31 साल के टॉड एस्टल को न्यूजीलैंड ने भारत के दौरे के लिए अपनी टीम में शामिल किया था। टॉड एस्टल स्पिन गेंदबाजी के साथ ही उपयोगी बल्लेबाजी करने का भी माद्दा रखते हैं। टॉड एस्टल बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे। एस्टल अपना तीसरा ओवर ही डाल रहे थे कि उन्हें अपने ग्रोइंग स्ट्रेंथ में दिक्कत होने लगी। इसके बाद टॉड आगे गेंदबाजी नहीं कर सके और उन्हें बाहर जाना पड़ा। टॉड के तीसरे ओवर को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने पूरा किया।

चोट की जांच के बाद लिया जाएगा सीरीज खेलने पर फैसला

टॉड एस्टल के चलते मैच में चोट लगने से बाहर होना पड़ा अब ऐसे में उनका भारत के खिलाफ 22 अक्टूबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। वहीं टॉड एस्टल की चोट को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के प्रवक्ता ने कहा कि “एस्टल की चोट के बाद सीरीज में उनके खेलने या नहीं खेलने को लेकर टीम के डॉक्टरों के द्वारा जांच के बाद कोई फैसला किया जाएगा।”

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 6

न्यूजीलैंड ए के लिए किया प्रभावशाली प्रदर्शन

जहां तक टॉड एस्टल की बात की जाए वो भारत के इस दौरे पर बहुत पहले से ही आ गए हैं। भारत ए के खिलाफ खेले गए मैचों में न्यूजीलैंड ए की टीम की प्रतिनिधित्व किया। टॉड ने इस दौरान अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया जिसके बाद ही न्यूजीलैंड की सीनियर टीम में उन्हें मौका दिया गया। टॉड ने भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेली गई चार मैचों की वनडे सीरीज में 27 की औसत से 6 विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से हो सकता है बाहर 7

Leave a comment