आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच होगा वानखेड़े स्टेडियम में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

29 मार्च को होगा आईपीएल का शुरुआत, इस मैदान पर खेला जाएगा पहला मैच 

29 मार्च को होगा आईपीएल का शुरुआत, इस मैदान पर खेला जाएगा पहला मैच

विश्व क्रिकेट की सबसे हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को लेकर इन दिनों क्रिकेट गलियारों में जबरदस्त चर्चा का माहौल है। हाल ही में अगले साल होने वाले आईपीएल सीजन के लिए नीलामी हुई। जिसके बाद से तो सभी टीमें तैयार हो चुकी हैं तो वहीं दर्शकों को भी इस सीजन के शुरू होने का इंतजार बढ़ गया है।

आईपीएल 13 के आगाज की तारीख का ऐलान, 29 मार्च को होगा पहला मैच

वैसे आईपीएल के अगले सीजन के शुरू होने में अभी तो कुछ वक्त जरूर बचा है लेकिन सोमवार को आईपीएल के अगले सीजन को लेकर जो खबर मिली है वो उन बेताब फैंस को खुश कर देगा जो पिछले कुछ वक्त से उत्सुक दिख रहे हैं।

29 मार्च को होगा आईपीएल का शुरुआत, इस मैदान पर खेला जाएगा पहला मैच 1

जी हां… आईपीएल के क्रेजी फैंस के लिए बड़ी और खुश कर देने वाली खबर आयी है कि आईपीएल के अगले सीजन के आगाज की तारीख का ऐलान हो चुका है। जो अगले साल 29 मार्च से होगा।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा उद्घाटन मैच

समाचार एजेंसी आईएएनएस की माने जो आईपीएल 13 का आगाज 29 मार्च से होगा जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होने जा रहा है। मुंबई को तो उद्घाटन मैच की मेजबानी मिलना तय भी था क्योंकि मुंबई इंडियंस ने ही पिछले खिताब को अपने नाम किया था।

29 मार्च को होगा आईपीएल का शुरुआत, इस मैदान पर खेला जाएगा पहला मैच 2

इसको लेकर बीसीसीआई या मुंबई इंडियंस के किसी अधिकारी से नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी से जानकारी मिली है। जिसमें उन्होंने कहा कि “मुझे बताया गया है कि आईपीएल के 2020 संस्करण वानखेड़े स्टेडियम में 29 मार्च से शुरू होगा।”

कुछ सीरीज के कारण फिर से कर सकते हैं विचार

आईपीएल के उद्घाटन की तारीख का ऐलान हो चुका है जो 29 मार्च को रखी गई है लेकिन इसी दिन आगाज होने की स्थिति में कुछ टीमों के खिलाड़ी शुरुआती कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं क्योंकि 29 मार्च को ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का समापन होगा तो वहीं इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 31 मार्च को टेस्ट सीरीज खत्म होगा।

आईपीएल

एक अधिकारी ने कहा कि “देखे, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड सीरीज 29 मार्च को खेले जाने वाले अंतिम टी20 के साथ समाप्त हो रही है और इंग्लैंड- श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट तकनीकी रूप से केवल 31 मार्ट को खत्म हो रहा है। ऐसे में आप सीजन की शुरुआत करते हैं तो बड़े खिलाड़ियों के लिए ये खुशी का मौका नहीं होगा। अगर हम 1 अप्रैल से शुरुआत करते हैं तो परिदृश्य इतना बेहतर होगा। उम्मीद है कि आईपीएल की जीसी देखेंगे और एक विचार के लिए बोलेंगे।”

 

 

Related posts