विश्व की नंबर एक टीम होने के बावजूद इंग्लैंड इस वजह से विश्व कप में

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

विश्व की नंबर एक टीम होने के बावजूद, इंग्लैंड इस वजह से विश्व कप में बन सकता है फिसड्डी 

विश्व की नंबर एक टीम होने के बावजूद, इंग्लैंड इस वजह से विश्व कप में बन सकता है फिसड्डी

इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप के लिए अपनी टीम का चयन कर लिया है. चयन से पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि जोफ्रा आर्चर टीम के सदस्य होंगे. लेकिन इंग्लैंड की टीम ने इस शानदार गेंदबाज को टीम में जगह नहीं दी है. विश्व कप में इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत मानी जा रही है.

वो इस समय कई दिग्गजों के पसंदीदा टीम भी बताए जा रहे हैं. पिछले कुछ सालों में इस टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन विश्व कप की जो टीम इंग्लैंड ने चुनी है, इसमें कई खामियां हैं. आइए हम उन खामियों को आपके साथ साझा करते  हैं.

टीम में ऑलराउंडर की भरमार 

इंग्लैंड की टीम की अगर बात करें तो उनके लगभग सभी खिलाड़ी बल्लेबाजी या गेंदबाजी कर सकते हैं. अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो लियाम प्लंकेट और मार्क वुड को छोड़कर कोई स्पेस्लिस्ट तेज गेंदबाज नहीं हैं. लियाम प्लंकेट भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. ये देखने में तो सही लग रहा है लेकिन टीम के साथ स्पेस्लिस्ट गेंदबाज का होना बहुत जरूरी है. क्योंकि उन्हें पता होता है शुरू के ओवर और आखिरी के ओवरों में कैसे गेंदबाजी करनी है.

आप टीम के साथ एक या दो ऑलराउंडर रख सकते हैं. लेकिन इतने ऑलराउंडर रखने का फैसला समझ के परे है. अभी हाल ही में हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम ने इसका खामियाजा भी भुगता था. इंग्लैंड की मीडिया ने भी इसपर काफी सारे सवाल उठाए थे. टीम के साथ अगर जोफ्रा आर्चर जैसा तेज गेंदबाज होता तो टीम और मजबूत नजर आती.

इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी वनडे 2009 में खेला था 

टीम के चयन में जो सबसे चौकाने वाला नाम है वो जोए डेनली का है. इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी वनडे 2009 में खेला था. उसके बाद इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में कभी जगह नहीं मिली है. स्पिनर्स के तौर पर लेग स्पिनर आदिल रशीद, मोइन अली और जो डेनली को चुना गया है. डेनली बल्लेबाज भी हैं. इनका चयन किस आधार पर हुआ है ये समझ नही आ रहा.

कुछ दिन पहले टीवी पर एक एड आता था, जब तक बल्ला चला तब तक ठाट है. इस एड में युवराज सिंह दिखाई देते थे. इंग्लैंड ने जो अपनी टीम चुनी है. वो इसी के आधार पर चुनी गई लग रही है. क्योंकि इनकी गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है और वो धार नहीं नजर आ रहा जो भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम में है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts