जिसे बचपन से फॉलो किया हो वो आपकी तारीफ करे तो बहुत अच्छा लगता है : कुलदीप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरी बार विकेट का “चौका” जड़ने के बाद कुलदीप ने इस विदेशी खिलाड़ी को बताया अपना आदर्श 

तीसरी बार विकेट का “चौका” जड़ने के बाद कुलदीप ने इस विदेशी खिलाड़ी को बताया अपना आदर्श

आईपीएल 2018 का सीजन काफी शानदार साबित हो रहा है. इसके हर मैच में कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है. इसमें हर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर के राष्ट्रिय टीम में अपनी जगह बनाने में लगा हुआ है. साथ ही जैसे-जैसे प्ले ऑफ नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे टीमों के बीच संघर्ष भी बढ़ता जा रहा है.

कोलकाता ने जीता मैच 

तीसरी बार विकेट का "चौका" जड़ने के बाद कुलदीप ने इस विदेशी खिलाड़ी को बताया अपना आदर्श 1

आईपीएल 2018 के अहम मुकाबले में मंगलवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें अहम मैच में आमने-सामने थीं. दोनों टीमों के लिए ये मैच प्लेऑफ को देखते हुए बहुत महत्वपूर्ण था. कोलकाता के ईडेन गार्डन स्टेडियम में हुए इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 19 ओवर में 142 रन पर सिमट गई .

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 4 विकेट खोते हुए 18 ओवर में आसानी से जीत हासिल कर ली. साथ ही 6 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही उन्होंने इस सीजन में अपनी सातवीं जीत दर्ज की और अंक तालिका में तीसरे पायदान पर 14 अंकों के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. अब कोलकाता और राजस्थान के सिर्फ 1-1 मैच बचे हैं.

कुलदीप यादव ने निभाई अहम भूमिका 

तीसरी बार विकेट का "चौका" जड़ने के बाद कुलदीप ने इस विदेशी खिलाड़ी को बताया अपना आदर्श 2

कोलकाता को मैच जितने में अहम भूमिका गेंदबाज कुलदीप यादव ने निभाई. कुलदीप ने सिर्फ 20 रन देकर राजस्थान टीम के 4 विकेट अपने नाम किये.

मैच के बाद इंटरव्यू में कुलदीप ने बोला कि,

“ईडन गार्डन में खेलना बहुत अच्छा लगता है. साथ ही मैंने मैच में हैट्रिक भी यहीं से ली है और 5 साल का समय यहीं व्यतीत किया है. तो यह से कुछ अच्छी यादें जुड़ गयी हैं. यह मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था और मैंने 4 विकेट निकाले.”

कुलदीप यादव का इंटरव्यू………….

तीसरी बार विकेट का "चौका" जड़ने के बाद कुलदीप ने इस विदेशी खिलाड़ी को बताया अपना आदर्श 3

“पहला विकेट अजिंक्य रहाणे. मैंने सोचा नहीं था कि रहाणे रिवर्स स्विफ्ट ट्राई करेंगे. मैंने साधारण रॉंग वन थोड़ा उपर डाला था और शायद वह उसे समझ नहीं पाए, इसलिए रिवर्स स्विफ्ट खेले. दूसरा विकेट गिरा जॉस बटलर का. सबको पता है बटलर काफी अच्छी पारी खेल रहे हैं. पिछले 4 मैच में मैन ऑफ़ द मैच रहे हैं. यह बटलर के लिए महत्वपूर्ण मैच था और उन्होंने अच्छा स्टार्ट भी किया था. स्पिनर के रूप में मैं थोड़ा प्रेशर में भी था. पहली गेंद मैंने साधारण सी डाली अगली गेंद रिवर्स स्विफ्ट डाली जिसमें वहज कैच आउट हो गए.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, कि

तीसरा विकेट स्टुअर्ट बिन्नी का गिरा. चौथा विकेट बेन स्टोक्स का गिरा. यह विकेट बहुत महत्वपूर्ण था. वो फील्ड पर रहते तो टारगेट और ज्यादा आगे जाता.”

सुनील नारायण की बल्लेबाजी पर बोलते हुए कहा

“यदि वह मेरे सामने बल्लेबाजी करने आएँगे तो मैं अपनी साधारण गेंद डालुंगा, क्योंकि मैंने कभी उन्हें गेंद नहीं डाली है. जैसे वह दूसरे प्लेयर को खेलते हैं, मुझे भी वैसे ही खेलने की कोशिश करेंगे. मैं अपनी मजबूती पर बरकरार रहूँगा.”

पहली बार अपने आइडल के बारे में बताते हुए कुलदीप ने कहा, कि

“यह गेम मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि मेरे आइडल शेन मेरे सामने थे. उनके सामने गेंद डालना आपको खुद ही मोटिवेट करता है. और मैं चाहता था कि मैं उनके सामने प्रदर्शन करूँ. जिसको आप बचपन से फॉलो करते हो वो आपकी तारीफ करे तो बहुत अच्छा लगता है. इसके बाद भी मैं उनसे बात करूँगा. जब भी मुलाकात होगी तब गेंदबाजी के बारे में बात करेंगे.”

Related posts

Leave a Reply