एकमात्र भारतीय खिलाड़ी जिसने लगाया है टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एकलौता भारतीय खिलाड़ी जिसने टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में लगाया है शतक 

एकलौता भारतीय खिलाड़ी जिसने टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में  लगाया है शतक

विश्व क्रिकेट के इतिहास में बहुत कम खिलाड़ी ऐसे है, जिन्होंने वनडे क्रिकेट के विश्व कप और टी-20 क्रिकेट के विश्व कप में शतक लगाया हुआ है.

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में उस भारतीय क्रिकेटर का नाम बताने वाले है. जिसने वनडे विश्व कप व टी-20 विश्व कप दोनों में शतक लगाया हुआ है.

सुरेश रैना ने लगाया हुआ है वनडे विश्व कप और टी-20 विश्व कप में शतक 

एकलौता भारतीय खिलाड़ी जिसने टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में  लगाया है शतक 1

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे है. वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना है. वनडे क्रिकेट के विश्व कप और टी-20 क्रिकेट के विश्व कप दोनों में सुरेश रैना के नाम शतक बनाने का रिकॉर्ड है.

टी-20 विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था शतक 

एकलौता भारतीय खिलाड़ी जिसने टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में  लगाया है शतक 2

सुरेश रैना ने साल 2010 में टी-20 विश्व कप के दौरान साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. उन्होंने साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ 60 गेंदों में 101 रन की शानदार पारी खेली थी.

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके व 5 छक्के लगाये है. उन्होंने अपनी इस पारी से भारतीय टीम को इस मैच में 14 रन के अंतर से जीत दिलाई थी.

वनडे विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था शतक 

एकलौता भारतीय खिलाड़ी जिसने टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में  लगाया है शतक 3

वहीं उन्होंने साल 2015 के विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाया था. भारतीय टीम को इस मैच में 288 रन का एक बड़ा लक्ष्य मिला था.

इस लक्ष्य को भारत की टीम ने सुरेश रैना की 104 गेंदों में 110 रन की पारी के दम पर 48.4 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था. इस मैच में सुरेश रैना ने अपनी 110 रन की पारी के दौरान 9 चौके व 4 छक्के लगाये थे.

ऐसा रहा है सुरेश रैना का अब तक का क्रिकेट करियर 

एकलौता भारतीय खिलाड़ी जिसने टी-20 और वनडे दोनों विश्व कप में  लगाया है शतक 4

सुरेश रैना ने भारतीय टीम के लिए अबतक 226 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 35.31 की औसत से 5615 रन बनाये हुए हैं. वहीं उन्होंने अपने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 78 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 29.16 की औसत से 1604 रन बनाये हुए हैं. उनका टेस्ट करियर इतना खास नहीं रहा हैं. उन्होंने भारत के लिए 18 टेस्ट में 26.48 की औसत से 768 रन बनाये हुए हैं.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply