क्रिकेट इतिहास का एकमात्र खिलाड़ी जिसने विश्व कप में लगाए 6 गेंद पर 6 छक्के

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

क्रिकेट इतिहास का एकमात्र खिलाड़ी जिसने विश्व कप में लगाए हैं 6 गेंद पर 6 छक्के 

क्रिकेट इतिहास का एकमात्र खिलाड़ी जिसने विश्व कप में लगाए हैं 6 गेंद पर 6 छक्के

विश्व कप का आयोजन 30 मई से होने वाला है. इस बार विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में हो रहा है. इस बार विश्व कप में विश्व की 10 सबसे बेहतरीन टीम खेल रही है. विश्व कप में कई खिलाड़ी है, जो शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाते है, लेकिन ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अपनी पारी से इतिहास बना देते हैं. ऐसा ही विश्व क्रिकेट में एकमात्र खिलाड़ी है जिसने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए हैं. आइए उसी खिलाड़ी के बारे में हम आपको बताते हैं.

2007 विश्व कप में इस खिलाड़ी ने रच दिया था इतिहास 

12 मार्च 2007 को क्रिकेट विश्व कप में हॉलैंड के खिलाफ मैच था और पहले बल्लेबाजी करने आई दक्षीण अफ्रीका टीम ने डिविलियर्स को जीरो पर खो दिया था. फिर ग्रीम स्मिथ ने 67 और जैक्स कैलिस ने 128 रन  बनाए. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हर्शल गिब्स ने 29वे ओवर में एक के बाद एक छह छक्के मार दिए. ये वनडे क्रिकेट के इतिहास का पहला मौका था जब 6 गेंदों पर 6 छक्के लगे थे.

उसी साल युवराज ने भी जड़ दिए थे 6 गेंद में 6 छक्के 

गौरतलब है कि उसी साल 9 सितंबर को युवराज सिंह ने वर्ल्ड टी-20 में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए थे. हर्शल गिब्स के अलावा आज तक किसी भी खिलाड़ी ने विश्व कप में 6 गेंद में 6 छक्के नहीं लगाए. ये विश्व क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र मौका है जब किसी बल्लेबाज ने 6 गेंद  पर 6 छक्के लगाए.

2007 के विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत खराब था 

इस विश्व कप में भी कई ऐसे खिलाड़ी है जिनके पास क्षमता है. 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने की अब ये देखना होगा ये रिकॉर्ड किसके बल्ले से टूटता है. या फिर इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड वैसे ही रहता है. 2007 के विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था. टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी. इस विश्व कप की विजेता ऑस्ट्रेलिया बनी थी.

Related posts