आईपीएल 2018 की एकमात्र टीम जिसने अभी तक अपने प्लेयिंग में नहीं किया एक भी बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: यह है इस सत्र की एकमात्र ऐसी टीम जिसने अभी तक नहीं किया अपनी प्लेयिंग XI में एक भी बदलाव 

IPL 2018: यह है इस सत्र की एकमात्र ऐसी टीम जिसने अभी तक नहीं किया अपनी प्लेयिंग XI में एक भी बदलाव

आईपीएल 2018 के 12 मैच हो चुके हैं और दर्शकों को बहुत सारे रिकॉर्ड भी देखने को मिल चुके हैं। 12 मैचों में आठ टीमों ने 3-3 मैच खेल चुकी हैं। इन आठों टीमों में से मात्र एक टीम अभी तक ऐसी है जिसे अपने पहले तीन मैचों में एक ही टीम खिलाई है। बाकी सभी टीमों के कप्तानों ने अपनी-अपनी टीम में बदलाव किया है लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक खेले गए अपने तीनों मैचों में एक भी बदलाव नहीं किया है।

राजस्थान की सेम प्लेयिंग इलेवन

IPL 2018: यह है इस सत्र की एकमात्र ऐसी टीम जिसने अभी तक नहीं किया अपनी प्लेयिंग XI में एक भी बदलाव 1

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अभी तक अपनी टीम के तीनों मैचों में 11 खिलाड़ियों का ही प्रयोग किया है। राजस्थान रॉयल्स की इस टीम में अजिंक्य रहाणे (कप्तान), डी अर्सी शॉर्ट, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गोथम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनाडकट, बेन लाफलिन शामिल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स ने अपना पहला मुकाबला हारा था जिसके बाद दूसरे मुकाबले में भी दिल्ली के खिलाफ उनकी टीम किसी तरह बारिश की कृपा से मैच जीत पाई थी। हालांकि तीसरे मैच में इस टीम ने दिखा दिया की उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते।

बाकी टीमों ने किया बदलाव

IPL 2018: यह है इस सत्र की एकमात्र ऐसी टीम जिसने अभी तक नहीं किया अपनी प्लेयिंग XI में एक भी बदलाव 2

जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक अपनी टीम के तीन मैचों में कुल 12 खिलाड़ियों का प्रयोग किया है। वहीं बाकी की 5 टीमों ने अभी तक की तीन मैचों में कुल 14 खिलाड़ियों का प्रयोग किया है। इन पांच टीमों में चेन्नई सुपरकिंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस शामिल हैं।

हैदराबाद टॉप, मुंबई नीचे

IPL 2018: यह है इस सत्र की एकमात्र ऐसी टीम जिसने अभी तक नहीं किया अपनी प्लेयिंग XI में एक भी बदलाव 3

आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक 12 मैच हो चुके हैं और अंक तालिका में सबसे ऊपर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मौजूद है। उसने अपने तीनों मैचों में जीत हासिल करते सबसे ऊपर रहने में कामयाबी हासिल की है। वहीं सबसे नीचे पिछले साल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस है। मुंबई इडियंस की टीम इस सीजन से शुरुआती तीनों मैच हार चुकी है। हालांकि उनके लिए यह कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी मुंबई ने 2015 में अपने शुरुआती 4 मैच हारने के बाद वापसी की और टूर्नामेंट ही जीतकर चली गई।

Related posts

Leave a Reply