एकमात्र टीम जिसके खिलाड़ियों ने लगाये हैं 50 ओवर की क्रिकेट में 8 दोहरे शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एकमात्र टीम जिसके खिलाड़ियों ने लगाये हैं 50 ओवर की क्रिकेट में 8 दोहरे शतक 

एकमात्र टीम जिसके खिलाड़ियों ने लगाये हैं 50 ओवर की क्रिकेट में 8 दोहरे शतक

50 ओवर की क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल रहता है. बहुत कम ही बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक बना पाते हैं. आज हम आपकों एक ऐसी टीम के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके खिलाड़ियों ने 50 ओवर की क्रिकेट में कुल 8 दोहरे शतक बनाए हुए हैं.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने बनाये हैं 8 दोहरे शतक

टीम इंडिया

आपकों जानकर ख़ुशी होगी, कि कोई और नहीं बल्कि भारत की टीम के खिलाड़ियों ने ही 50 ओवर की क्रिकेट में सबसे ज्यादा 8 दोहरे शतक बनाये हुए हैं. भारत के कुल 6 बल्लेबाजों ने मिलकर ये 8 दोहरे शतक भारत के लिए बनाये हुए हैं.

बता दें, कि वनडे अंतरराष्ट्रीय में तो भारत की टीम के खिलाड़ियों ने 5 शतक बनाये हुए हैं, लेकिन अगर लिस्ट ए की बात करे, तो कुल 8 दोहरे शतक भारतीय बल्लेबाज बना चुके हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में कुल 30 दोहरे शतक बने हैं, जिसमे से सबसे ज्यादा 8 दोहरे शतक भारतीय खिलाड़ियों के नाम है.

रोहित ने लगाये हैं तीन दोहरे शतक

एकमात्र टीम जिसके खिलाड़ियों ने लगाये हैं 50 ओवर की क्रिकेट में 8 दोहरे शतक 1

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हुए है. उन्होंने पहला दोहरा शतक  209 रनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलौर में लगाया था. जबकि अपना दूसरा दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में 264 रनों का लगाया था. इसके बाद उन्होंने 208 रन का दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ मोहाली के मैदान पर भी लगाया था. 

इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने लगाया है 1-1 दोहरा शतक

एकमात्र टीम जिसके खिलाड़ियों ने लगाये हैं 50 ओवर की क्रिकेट में 8 दोहरे शतक 2

भारत के लिए सचिन तेंदुलकर भी 200 नाबाद रन का दोहरा शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर के मैदान पर लगा चुके हैं. वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रन की पारी इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेली थी.

इंडिया ए के लिए खेलते हुए शिखर धवन ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2013 में 248 रन का दोहरा शतक बनाया था. विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में उत्तराखंड के स्टार ओपनर बल्लेबाज कर्णवीर कौशल ने सिक्किम के खिलाफ 135 गेंदों पर 202 रन का दोहरा शतक लगाया था.

केरल के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने भी कुछ दिन पहले गोवा के खिलाफ 129 गेंदों पर 212 रन का एक नाबाद दोहरा शतक लगाया था.

Related posts