in , ,

आईपीएल की कुल 7 टीमों से खेल चूका है यह खिलाड़ी, लेकिन धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स में आजतक नहीं किया शामिल

IPL: Yo Yo Test of Chennai Super Kings players

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती दो हफ़्तों के कार्यक्रम का ऐलान हो चूका हैं. 23 मार्च से आईपीएल 2019 खेला जाना हैं. आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं और अपना नाम बनाते हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आईपीएल इतिहास के उस खिलाड़ी का नाम बताने वाले हैं, जिसने कुल 7 आईपीएल टीमों से खेला हुआ हैं.

आरोन फिंच ने खेला हुआ है आईपीएल की 7 टीमों से 

आपकों बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच ने आईपीएल की 7 टीमों से अबतक खेला हुआ है. वह साल 2010 से आईपीएल खेल रहे हैं और अबतक कुल 9 आईपीएल सीजन का हिस्सा रह चुके हैं.

उन्होंने अपना पहला आईपीएल साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था. इसके बाद अगले दो साल उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेला था. इसके बाद साल 2013 में वह पुणे वरियर्स की टीम से खेले थे, तो वहीं साल 2014 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया था.

2015 में वह मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे, तो वहीं इसके अगले दो साल वह गुजरात लायंस के लिए खेले थे. पिछले साल उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए आईपीएल में खेला था.

चेन्नई सुपर किंग्स से नहीं खेला हैं फिंच ने 

बता दें, कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने का मौका आरोन फिंच को अब तक नहीं मिला है. हालाँकि, वह आरसीबी और केकेआर की टीम के लिए भी अबतक नहीं खेल पाए है.

विश्व कप के चलते आईपीएल 2019 की नीलामी में नहीं दिया था नाम 

बता दें, कि अपनी विश्व कप की तैयारियों के चलते आरोन फिंच ने अपना नाम आईपीएल 2019 की नीलामी में नहीं दिया था, लेकिन वह आईपीएल के एक शानदार खिलाड़ी रह चुके हैं. उन्होंने अपने खेले 75 आईपीएल मैचों में 25.93 की औसत से व 130.7 के स्ट्राइक रेट से 1727 रन बनाये हुए हैं.

ऐसा रहा है आईपीएल में आरोन फिंच का सफर :

©IPL/BCCI

2010 : राजस्थान रॉयल

2011-12 : दिल्ली कैपिटल्स

2013 : पुणे वरियर्स

2014 : सनराइजर्स हैदराबाद

2015 : मुंबई इंडियंस

2016-17 : गुजरात लायंस

2018 : किंग्स इलेवन पंजाब

महेंद्र सिंह धोनी नहीं देते इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स में मौका, जाने वजह

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.