रणजी ट्राफी खेल खेल रहा खिलाड़ी नौकरी के लिए भटक रहा है दर बदर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2018-19 रणजी ट्रॉफी के स्टार खिलाड़ी को नौकरी के लिए भटकना पड़ रहा है इधर उधर, घर की हालत खराब 

2018-19 रणजी ट्रॉफी के स्टार खिलाड़ी को नौकरी के लिए भटकना पड़ रहा है इधर उधर, घर की हालत खराब

क्रिकेट यह वो नाम है, जिसके लिए हम सोचते हैं कि इसमें अगर करियर बन जाये तो ज़िन्दगी एशों आराम से बीतेगी, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो क्रिकेट में बड़े टूर्नामेंट खेल कर भी आज अपने जीवन में संघर्ष कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है, राजस्थान टीम से रणजी खेलने वाले तनवीर उल हक के साथ. ऐसा भी नहीं है कि इनका प्रदर्शन खराब हो  अपने पिछले मुकाबले में इसके बाद भी आज उनको नौकरी के लिए इधर उधर घूमना पड़ रहा है.

इस रणजी खिलाड़ी का चल नहीं रहा घर, खो गए थे दस्तावेज

रणजी

तनवीर सिंह एक रणजी खिलाड़ी हैं उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत कर अपने घर का हाल चाल बताया, ऐसा नहीं है कि उनको पैसे नहीं मिल रहे हो क्रिकेट से  उनको जितना भी पैसा मिल रहा है वो उनकी ट्रेनिंग और परिवार में खत्म हो जाता है.

उन्होंने बताया कि उनके पिता दर्जी का काम करते हैं इस कारण से उनके घर की इतनी आमदनी नहीं है कि वह आराम से गुजारा कर सके. इसी कारण से उनके घर की जरूरतें बहुत मुश्किल से पूरी हो पाती है, वे जयपुर में किराए के कमरे में रहते हैं.

इसके अलावा वर्ष 2009 में जिस समय वो वॉचमैन की नौकरी कर रहे थे उस समय उनकी डिग्रियां और बाकी सर्टिफिकेट खो गए थे. इसके बाद से ही नौकरी के लिए परेशान होना पड़ रहा है. उन्‍होंने कहा,

‘इससे खर्चे बढ़ गए हैं. आर्थिक रूप से हालात ठीक नहीं है. मुश्किल से काम चलता है.’

तनवीर उल हक का क्रिकेट करियर

2018-19 रणजी ट्रॉफी के स्टार खिलाड़ी को नौकरी के लिए भटकना पड़ रहा है इधर उधर, घर की हालत खराब 1

तनवीर पिछले रणजी सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भी शामिल थे. अभी उन्होंने 10 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 18.52 के औसत से 51 विकेट झटके थे.

रणजी सीजन 2018-19 में विकेट लेने के मामले में ऑवरऑल 5वें नंबर पर रहे थे. फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उन्होंने 30 मैच खेले जिसमे उन्होंने 109 विकेट लिए है, लिस्‍ट ए में उन्होंने 15 मैच मुकाबलों में 24विकेट अपने नाम किये है,  11 टी 20 मैच खेल कर 13 विकेट ले रखे हैं.

Related posts