जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई उनकी नाक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल

आईपीएल 2018 के ऑक्शन के समय सभी ने बहुत सोच समझकर खिलाडियों को उनके प्रदर्शन करे अनुसार पैसे देकर खरीदा था. इसमें ऐसे भी कई खिलाड़ी थे जिन्हें खरीदने के लिए कोई भी तैयार नहीं था. अंतिम मौके पर उन्हें कम पैसे देकर उनके बेस प्राइस में खरीदा गया था.

उस समय ओनर्स का मानना था कि जो खिलाड़ी जितना महंगा खरीदा गया है उसका प्रदर्शन उतना ही शानदार होगा. पर ऐसा नहीं हुआ महंगे बिके खिलाड़ी कुछ भी अनोखा नहीं कर पाए. वह अभी तक इतने रन तक नहीं बना पाए हैं जो उनके ओनर्स और टीम के लिए संतोषजनक हो.

बेस प्राइस पर बिके गेल 

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 1

आखिरी समय तक न बिकने वाले खिलाड़ियों में सबसे उपर नाम क्रिस गेल का है. गेल को 2 बार खरीददार न मिलने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस और आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब की ओनर प्रीती जिंटा ने टीम के मेंटोर सहवाग के कहने पर गेल को उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था.

सबसे आगे चल रहे हैं गेल 

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 2

इस समय देखा जाए तो सबसे शानदार प्रदर्शन गेल का ही चल रहा है. इसी के साथ आईपीएल में खेले गए 20 अप्रैल तक के 17 मैचों का आंकड़ा निकला गया है, जिससे यह पता चल सके कि कौन से खिलाड़ी ने अभी तक पैसा वसूल परफॉरमेंस दी है.

इस लिस्ट में क्रिस गेल बल्लेबाजों में सबसे शीर्ष पर बने हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने गेल को दो करोड़ रुपए में खरीदा था. पंजाब टीम को अभी तक उनका एक रन 27,739 रुपए पड़ा है.

सबसे सस्ते बिके खिलाड़ी कर रहे हैं शानदर प्रदर्शन 

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 3 IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 4

इस मामले में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के मनदीप सिंह दूसरे नंबर पर हैं. टीम ने मनदीप को 1.40 करोड़ रुपये में खरीदा था. उनका एक रन 27,972 रुपए का है. चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम बिलिंग्स को एक करोड़ में खरीदा था. टीम को उनका एक रन 30,722 रुपए का पड़ा है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को दो करोड़ रुपये में खरीदा है. वह इस सूची में चौथे पायदान पर हैं. हैदराबाद को उनका एक रन 34,843 रुपए का पड़ा है.

दिल्ली डेयरडेविल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को डेढ़ करोड़ में खरीदा गया था. दिल्ली को अभी तक उनका एक रन 35,419 रुपए का पड़ा है.

जितने महंगे, उतने ही खोटे 

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 5

आईपीएल में ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो ज्यादा कीमत में खरीदे जाने के बावजूद भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं. इसमें पहला नाम ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का है, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. राजस्थान को स्टोक्स का एक रन 4,55,539 रुपए का पड़ा है। पैसा वसूल खिलाड़ियों के मामले में वह निचले स्थान पर हैं.

इसके बाद भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना का नंबर है, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. उनका एक रन 3,69,748 रुपए का पड़ रहा है.

नहीं चल रहा पंड्या का जादू 

IPL 2018 : जिन खिलाड़ियों पर ओनर्स को था नाज, उन्ही खिलाड़ियों ने कटवाई नाक, सस्ते में खरीदे गये खिलाड़ी मचा रहे धमाल 6

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन का नंबर आता है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 9.60 करोड़ रुपये में खरीदा है. अभी तक उनका एक रन 3,60,902 रुपए का पड़ा है.

अगला नंबर दिल्ली डेयरडेविल्स में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल क्रिस मॉरिस का है. दिल्ली ने उन्हें 11 करोड़ रुपए में खरीदा था. उनका एक रन 3,37,942 रुपए का पड़ रहा है. इसके बाद हैं हार्दिक पांडया, जिन्हें मुंबई इंडियसं ने हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर 11 करोड़ रुपए में खरीदा था. उनका एक रन 3,24,006 का है और वह इस मामले में पांचवें पायदान पर हैं.

Related posts

Leave a Reply