रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ खेल चुका ये खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार 1

क्रिकेट इतिहास में क्रिकेटर्स के द्वारा धोखेबाजी के एक से एक मामले देखने को मिले हैं। कई बार इस तरह की घटना सुनने या देखने को मिली है, जो किसी क्रिकेटर ने अलग-अलग तरह से धोखाधड़ी की हो, लेकिन इस बार जो मामला देखने को मिल रहा है वो अपने आप में बहुत ही अनोखा है।

हांगकांग के कप्तान पर लगा बीमा कंपनी से धोखे का आरोप

इस बार एक ऐसे खिलाड़ी का नाम धोखाधड़ी में सामने आया है जो भारत के खिलाफ खेल चुका है, जिसने अपनी गेंदबाजी से रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करायी है। इस खिलाड़ी पर एक बड़ा धोखा करने का आरोप लगा है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ खेल चुका ये खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार 2

जी हां… रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर चुके हांगकांग के कप्तान पर बीमा कंपनी के साथ धोखेबाजी का आरोप लगा है। इस आरोप के बाद हांगकांग क्रिकेट टीम के कप्तान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दुर्घटना का बहाना बनाकर बीमा कंपनी से लिए पैसे

ये वाकई में क्रिकेट की दुनिया में बेहद ही हैरान करने वाली खबर है, जिसमें हांगकांग के 28 साल के कप्तान एजाज खान को बीमा कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें उन पर 30 लाख हांगकांग डॉलर का धोखा करने का मामला सामने आया है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ खेल चुका ये खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार 3

एजाज खान को लेकर इस रिपोर्ट की माने तो उन्होंने एक दुर्घटना में घायल होने का दावा कर बीमा कंपनी से पैसा ले लिया, वहीं उसी दौरान वो क्रिकेट मैच खेल रहे थे। इस मामले के सामने आने के बाद एजाज खान को चाई वान शहर में उनके फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारत के खिलाफ एशिया कप में खेल चुके हैं एजाज खान

इस मामले को लेकर हांगकांग पुलिस के अनुसार एजाज खान ने दावा किया था कि उन्हें एक दुर्घटना में चोट लगी जिस वजह से उन्होंने काम करने की क्षमता को कम कर लिया है। लेकिन जब मामले की जांच की तो पाया गया कि इसके बाद भी एजाज ने 10 से भी ज्यादा मैच खेल लिए हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ खेल चुका ये खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार 4

एजाज खान की बात करें तो उन्होंने साल 2018 में हांगकांग के लिए एशिया कम में भारत के खिलाफ भी खेले थे। जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को गेंदबाजी की थी। इस दौरान उन्हें शार्दुल ठाकुर के रूप में एक सफलता भी मिली थी। अब तक एजाज खान 58 इंटरनेशनल मैच में शिरकत कर चुके हैं।