आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे विराट 

आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे विराट

इस समय इंग्लैंड में एशेज खेली जा रही है. जहाँ पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने हैं. इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया है. इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ और जो रूट को आईसीसी रैकिंग में फायदा हुआ है. इस मैच से जुड़े अन्य खिलाड़ियों की रैंकिंग भी आई है.

आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे विराट 1

स्टीव स्मिथ आईसीसी रैंकिंग में ऊपर पहुंचे

आईसीसी

एशेज सीरीज के पहले मैच में स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए दोनों पारियों में शानदार शतक लगाया था. जिसके कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. 1 वर्ष से ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे स्टीव स्मिथ को शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है. अब टेस्ट रैंकिंग में वो चौथे स्थान से ऊपर तीसरे स्थान पर आ गये हैं.

पहले तीसरे नंबर पर काबिज भारत के चेतेश्वर पुजारा अब नंबर 4 पर आ गये हैं. नंबर 1 पर विराट कोहली जबकि 2 नंबर पर केन विलियम्सन मौजूद हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भी एक स्थान का फायदा मिला है. डेविड वार्नर की रैंकिंग एक स्थान नीचे गिर गयी है.

आईसीसी रैंकिंग में और भी हुए हैं बदलाव

आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे विराट 2

इस नए आईसीसी रैंकिंग में अगर और बदलाव की बात करे तो आलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स को गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में भी फायदा पहुंचा है. वोक्स 11 स्थान के फायदे के साथ नंबर 70 पर पहुँच गये हैं.

मैच में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के रोरी बर्न्स को 25 स्थान का फायदा मिला है. अब वो 81 नंबर पर पहुँच चुके हैं. इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस नंबर पांच पर बने हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक नंबर नंबर 9 और फाफ डू प्लेसिस नंबर 10 पर अभी भी बरकरार हैं.

अभी और बदलाव हो सकते हैं रैंकिंग में

आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे विराट 3

अगले कुछ दिनों में आपको इस रैंकिंग में और बदलाव देखने को मिल सकते हैं. श्रीलंका की टीम अपने घरेलु सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलेगी. भारतीय टीम भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी. इसके साथ ही एशेज में भी अभी 4 और मैच खेले जाने है.

आईसीसी ने जारी की टेस्ट में खिलाड़ियों की रैंकिंग, स्टीव स्मिथ और जो रूट को हुआ फायदा, इस स्थान पर पहुंचे विराट 4

आईसीसी
rainking credit icc

 

Related posts