ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत की टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी फिर से हुआ बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत की टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी फिर से हुआ बाहर 

ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत की टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी फिर से हुआ बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है, जो भारतीय सतह पर होगी. इस सीरीज की शुरुआत 23, फ़रवरी से पुणे में होगी. इस सीरीज के लिए दोनों ही देशों के खिलाड़ी और दर्शक बहुत उत्सुक है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 4-0 से हारेंगी : सौरव गांगुली

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमे एक बार फिर देखा गया है, कि भारतीय टीम के बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी इस टीम का हिस्सा नहीं है.

इस सीरीज से पहले भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में हुए एकलौते टेस्ट मैच में भी मोहम्मद शमी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे.

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के द्वारा हरबार भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को नज़रंदाज़ करने की वजह, मोहम्मद शमी की चोट है. मोहम्मद शामी को हरबार भारतीय टीम से बाहर इसलिए रहना पड़ता है, क्योंकि वह अभी तक अपनी चोट से उभर नहीं पाए है.

मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ हुयी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच में ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे.

हालाँकि, भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाले 4 टेस्ट मैचों में से सिर्फ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए ही टीम का ऐलान किया है. ऐसा कहा जा सकता है, कि आखिरी के दोनों मैचों में मोहम्मद शमी भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते है. भारत की बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर 2003 विश्वकप के अहम खिलाड़ी ने दी ऑस्ट्रेलिया को चुनौती

अगर मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाले पहले दोनों मैचों के बाद भी अपनी चोट से नहीं उभर पाए तो उन्हें आगे के दोनों मैचों के लिए भी भारतीय टीम से बाहर रहना पड़ सकता है.

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए 22 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे उन्होंने 76 विकेट ली है.

Related posts