पहले टेस्ट से इशांत को बाहर किये जाने के पीछे ये है मुख्य कारण

vinay mani tripathi / 04 November 2015

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को पहले मैच में भारतीय टीम में जगह नही मिली है, इसलिए शर्मा पहले मैच में भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे, और उनके बाहर किये जाने का मुख्य कारण है, पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में चंदिमल और धम्मिका प्रसाद के साथ किया गया अभद्र व्यवहार.

तीसरे टेस्ट में जब इशांत बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय धम्मिका प्रसाद ने लगातार 2 बाउंस गेंद डाली, जिसके बाद एक रन लेने के बाद इशांत जब धम्मिका के पास पहुंचे तो उन्होंने अपने सिर की तरफ इशारा करते हुए सिर पर गेंद डालने के लिए कहा.

उसके बाद जब इशांत बल्लेबाजी कर रहे थे, तब एक बार उनकी झडप विकेट कीपर बल्लेबाज चंदिमल के साथ नही हुआ, उन्होंने चंदिमल की तरफ भी अभद्र इशारा किया, जब चंदिमल ने उन्हें आउट किया तो वो चंदिमल की तरफ इशारा कर के अपना सिर पिट रहे थे, और जैसे ही वो आउट हुए, पवेलियन की तरफ दौड़ने लगे, उसके बाद उनके पीछे धम्मिका प्रसाद को भी भागते हुए देखा गया.

जिसके बाद आईसीसी ने इसे आचार संहिता का उल्घंन करार देते हुए उनके उपर 1 मैच का बैन लगाया, इसलिए इशांत पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन दुसरे मैच में कोहली की कप्तानी में उन्हें खेलने का पूरा मौका मिलेगा.

Related Topics