भारतीय खिलाड़ियों के ये पांच रिकॉर्ड जिनका टूटना है मुश्किल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय बल्लेबाजों के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए है नामुमकिन 

भारतीय बल्लेबाजों के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए है नामुमकिन

भारतीय क्रिकेट का इतिहास बड़ा ही लंबा और पुराना है। भारतीय क्रिकेट के अब तक के इतिहास में कई बड़े और खास रिकॉर्ड बने हैं। जिसकी आज बड़े ही खास चर्चे भी हैं। इसी तरह से भारतीय क्रिकेट में कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बने जिसके अलग ही मायने हैं।

भारतीय बल्लेबाजों के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए है नामुमकिन 1

ये भारतीय रिकॉर्ड टूटना है मुश्किल

आज हम आपको भारतीय क्रिकेट इतिहास में कुछ ऐसे व्यक्तिगत रिकॉर्ड से रूबरू करवाते हैं जिनका टूटना तो दूसर पहुंचना भी मुश्किल या नामुमकिन कहा जा सकता है। तो आईए डालते हैं ऐसे ही रिकॉर्ड पर एक नजर….

सचिन तेंदुलकर के 34 हजार इंटरनेशनल रन

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की फेहरिस्त ही इतनी बड़ी है कि जिसका बखान शब्दों से भी नहीं किया जा सकता है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में रिकॉर्ड की झड़ी लगाई है।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने वैसे तो ढेरों रिकॉर्ड बनाए हैं लेकिन इनमें से सबसे खास है उनके दोनों ही फॉर्मेट में रनों का अंबार… सचिन ने दोनों ही फॉर्मेट में मिलकर कुल 34 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। विराट कोहली सचिन के कई रिकॉर्ड को तो पीछे छोड़ते जा रहे हैं लेकिन इस रिकॉर्ड को पीछे करना नामुमकिन नजर आ रहा है।

रोहित के वनडे में 264 रनों की उच्चतम पारी

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक के अपने वनडे करियर में कई आकर्षक पारियां खेलकर अपने आप को महान बल्लेबाजों की श्रेणी में शामिल कर दिया है।

भारतीय बल्लेबाजों के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए है नामुमकिन 2

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक जड़े हैं। और इनमें से एक बार तो उन्होंने 264 रनों की पारी खेल डाली। श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में रोहित शर्मा के द्वारा खेली ये पारी वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी है जिसकी बराबरी करना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होगा।

रोहित के वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक

भारतीय क्रिकेट इतिहास में जब कभी भी वनडे फॉर्मेट में महान सलामी बल्लेबाजी की बात होगी तो उसमें हिटमैन रोहित शर्मा का नाम जरूर आएगा। रोहित शर्मा भारत के बेहतरीन वनडे सलामी बल्लेबाजों में शुमार हो चुके हैं।

भारतीय बल्लेबाजों के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए है नामुमकिन 3

रोहित शर्मा ने वनडे करियर में अब तक अपने नाम एक-दो नहीं बल्कि 3 दोहरे शतक की कीर्तिमान किया है। रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में इस 3 दोहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत ही मुश्किल है।

विराट कोहली का 52 गेंदों में शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली एक के बाद एक नए और जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। विराट कोहली हर मैच के साथ एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं।

भारतीय बल्लेबाजों के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए है नामुमकिन 4

वैसे तो विराट कोहली के रिकॉर्ड की एक पूरी फेहरिस्त है लेकिन इनमें से एक है विराट कोहली का केवल 52 गेंदों में शतक का रिकॉर्ड…. साल 2013 में विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में केवल 52 गेंदों में शतक जड़ा था जो भारत की ओर से सबसे तेज शतक है। इस रिकॉर्ड को पार करना किसी भी भारतीय के लिए आसान नहीं रहेगा।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply