चोट के बाद फीकी चल रही पृथ्वी शॉ की वापसी, हर मैच में हो रहे फ्लॉप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया पृथ्वी शॉ का करियर? वापसी के बाद लगातार फ्लॉप शो जारी 

क्या शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया पृथ्वी शॉ का करियर? वापसी के बाद लगातार फ्लॉप शो जारी

पृथ्वी शॉ एक प्रतिभावान बल्लेबाज हैं और यह बात उन्होंने यह बात वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी काफी अच्छे से साबित की थी. पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 118.50 की शानदार औसत 94.04 के शानदार स्ट्राइक रेट से 237 रन बनाये थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शानदार 134 रन का शतक लगाकर अपने क्रिकेट करियर का शानदार आगाज किया था. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ भी रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हो गए थे चोटिल 

क्या शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया पृथ्वी शॉ का करियर? वापसी के बाद लगातार फ्लॉप शो जारी 1

बता दें, कि उनका नाम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टेस्ट टीम में था, लेकिन नवंबर के अंत में खेले गए अभ्यास मैच के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उनके पैर पर चोट लग गई थी.

उनका पैर बुरी तरह से मुड़ गया था और तब से वह क्रिकेट के एक्शन से दूर है. उन्होंने सीए इलेवन के खिलाफ इस अभ्यास मैच की पहली पारी में 66 रन की शानदार पारी खेली थी. हालाँकि, बुरी तरह पैर मुड़ने की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज नहीं खेल पाए थे.

वापसी चल रही फिखी, लगातार हो रहे फ्लॉप 

क्या शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया पृथ्वी शॉ का करियर? वापसी के बाद लगातार फ्लॉप शो जारी 2

19 वर्षीय युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 21 फरवरी से शुरू हो चुकी सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर चुके हैं.

लेकिन उनकी वापसी पूरी तरह से फिखी चल रही है, क्योंकि 21 फरवरी को वह सिक्किम के खिलाफ मात्र 10 रन पर आउट हो गए थे. वहीं पंजाब के खिलाफ 22 फरवरी को वह मात्र 8 रन पर आउट हो गए थे. इसके बाद मध्य प्रदेश के खिलाफ वह 24 फरवरी को शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे.

ऐसा रहा है पृथ्वी शॉ का अबतक का क्रिकेट करियर 

क्या शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया पृथ्वी शॉ का करियर? वापसी के बाद लगातार फ्लॉप शो जारी 3

बता दें, कि पृथ्वी शॉ अपने लिस्ट ए करियर के 26 मैचों में 40.2 की औसत से व 114.3 के स्ट्राइक रेट से 1045 रन बना चुके हैं. वहीं आईपीएल में उन्होंने 27.22 की औसत से व 153.12 के स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाये हुए हैं.

वह अबतक भारत के लिए 2 टेस्ट में 118.5 की औसत से 237 रन बना चुके हैं. वह अपने टेस्ट डेब्यू में शतक भी लगा चुके हैं.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts