बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन 

बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन

महिला क्रिकेट विश्वकप इंग्लैंड में आयोजित होने वाला है। इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर आयी है। दरअसल भारतीय महिला खिलाड़ियों का वेतन बढ़ा दिया गया है। इन खिलाड़ियों को हर सीरीज के लिए 3 लाख रुपए दिए जाते थे, लेकिन अब हर मैच के लिए एक लाख रुपए दिये जायेंगे। इन खिलाड़ियों के वेतन को बढ़ा दिया गया है। हालांकि इसे विश्वकप के दौरान ही लागू किया जायेगा।

 

महिला खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी –

बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन 1
Source- Google

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विश्वकप के लिए तैयार हो रही है और इसी बीच उनके लिए बहुत ही अच्छी खबर आ गयी है। महिला खिलाड़ियों की वेतन में बढ़ोतरी की जा रही है। यह बढ़ोतरी विश्वकप के दौरान लागू होगी, जो कि इंग्लैंड में खेला जायेगा। पहले महिला खिलाड़ियों को हर सीरीज के लिए 3 लाख रुपए दिये जाते थे। इस दौरान इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता था, कि सीरीज में कितने मैच खेले जाने हैं। लेकिन अब प्रत्येक मैच के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा की गयी है।  वीडियो: जसप्रीत बुमराह की यह गेंद देख हो जायेगा आपको यकीन, इस समय बुमराह से बेहतर नहीं है कोई यार्कर स्पेशलिस्ट

 

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के सामने हुआ वेतन –

बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन 2
Source- Google

भारतीय महिला खिलाड़ियों को पुरुष खिलाड़ियों के सामना ही वेतन देने का फैसला किया गया है। इस फैसले से पहले महिला खिलाड़ियों प्रति दिन खर्च के लिए 50 डॉलर का दिया जाता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 125 डॉलर कर दिया गया है। वहीं घरेलू मैचों के लिए 100 डॉलर दिया जायेगा।

 

भारतीय टीम की महिला और पुरुष टीम को एक समान वेतन –

बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन 3
Source- Google

बीसीसीआई के गेम डेवलपमेंट मैनेजर रत्नाकर शेट्ठी ने कहा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों के वेतन को बढ़ा दिया है और जल्दी नया वेतन लागू कर दिया जायेगा। पुरुष और महिला दोनों को ही समान वेतन दिया जायेगा। यह प्रस्ताव अनुराग ठाकुर ने बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष दिया था। हालांकि वो अब अध्यक्ष नहीं हैं। महिला खिलाड़ियों के वेतन स्ट्रक्चर को अब अच्छी तरह तैयार किया गया है, जिसका खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा।  भारतीय कप्तान मिताली राज ने बताया वो कारण जिसकी वजह से भारत ही जीतेगा महिला विश्वकप

महिला टीम ने किया है बेहतर प्रदर्शन –

बीसीसीआई ने आईसीसी विश्वकप से पहले उठाया सराहनीय कदम भारतीय महिला खिलाड़ियों का बढ़ा वेतन 4
Source- Google

भारतीय महिला टीम ने पिछले 2 सालों में खेल के स्तर को बढ़ाया है। महिला खिलाड़ियों ने इन दो सालों में बहुत ही बेहतर प्रदर्शन किया है। विश्वकप के दौरान महिला टीम का लक्ष्य होगा कि सबसे पहले सेमी फाइनल में जगह बनायी जाए और इसके बाद आगे की रणनीति बनायी जाए। भारत को आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

Related posts