पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी को जानकर आपको आ जाएगा तरस, इतने कम पैसे देता है भारत से बराबरी का बात करने वाला पाकिस्तान 1

क्रिकेटर्स पर भले ही फुटबॉलर की तरह पैसा नहीं बरसता हो, लेकिन फिर भी क्रिकेटर्स को काफी पैसा मिल जाता है। जब भारतीय क्रिकेटर्स की बात करें तो विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय क्रिकेटर्स माने जाते हैं। भारत के खिलाड़ियों को बोर्ड के द्वारा अलग-अलग रूप में काफी पैसा दिया जाता है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर्स की सैलरी है काफी कम

भारत के क्रिकेटर्स तो मालामाल रहते है, इसके उलट जब भारत की सबसे चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की बात करें तो वहां के क्रिकेटरों को भारत के क्रिकेटरों की तुलना में काफी कम पैसा मिल पाता है।

Pakistan team

पाकिस्तान के क्रिकेटर्स की सैलरी जानकर तो आप हैरान रह जाएंगे। भारत की इकॉनोमी को लेकर पाकिस्तान बात करता रहता है, लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेटरों को जो पैसा दिया जाता है, उससे उन्हें अपनी इकॉनोमी सुधारने की काफी जरूरत है, जो भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बता रहे हैं।

पाकिस्तान के ग्रेड-ए के खिलाड़ी को मिलते हैं 46 लाख रुपये

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के क्रिकेटरों की सैलरी के बारे में बताया। जिसमें पाकिस्तान के क्रिकेटर्स की सैलरी जानकर हमें लगेगा कि इतनी कम सैलरी में आखिर खिलाड़ियों का काम कैसे चल पाता होगा।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी को जानकर आपको आ जाएगा तरस, इतने कम पैसे देता है भारत से बराबरी का बात करने वाला पाकिस्तान 2

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से अनुबंध के तहत पाकिस्तान के खिलाड़ियों की वित्तिय सैलरी काफी कम है जिसमें ग्रेड-ए के खिलाड़ियों 46 लाख रुपये हैं। तो वहीं  ग्रेड-बी के खिलाड़ियों को 28 लाख रुपये और ग्रेड-सी के खिलाड़ियों को 19 लाख रुपये दिए जाते हैं। भारत के खिलाड़ियों को अनुबंध में अलग-अलग ग्रेड में विभाजित किया गया है, जिसमें ग्रेड-ए के खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये, ग्रेड-बी के खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये और ग्रेड-सी के खिलाड़ियों को

मैच फिस भी है कम, भारत की तुलना में काफी पीछे

वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों की मैच फिस की बात करें तो एक टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी को 3.6 लाख रुपये, वनडे मैच में 2.2  लाख रुपये और टी20 मैच में 1.6 लाख रुपये दिए जाते हैं। ऐसे ही भारत के खिलाड़ियों को एक टेस्ट के लिए 15 लाख रुपये, वनडे मैच में 6 लाख रुपये और टी20 में 3 लाख रुपये दिए जाते हैं।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी को जानकर आपको आ जाएगा तरस, इतने कम पैसे देता है भारत से बराबरी का बात करने वाला पाकिस्तान 3

पाकिस्तान के खिलाड़ियों की सैलरी और मैच फिस इतनी कम है कि भारत के खिलाड़ियों के आगे कहीं नहीं ठहरते हैं, इसके अलावा भारत के खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की एवज में ईनाम भी दिया जाता है। जिसमें शतक और पारी में 5 विकेट लेने पर 5 लाख रुपये और दोहरा शतक जड़ने पर 7 लाख रुपये अलग से दिए जाते हैं।