विश्व कप में इन खिलाड़ियों का चयन करना चयनकर्ता पर सीधे सवाल खड़ा करता है!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था विश्वकप टीम में जगह, लेकिन जगह देकर शक के घेरे में चयनकर्ता 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था विश्वकप टीम में जगह, लेकिन जगह देकर शक के घेरे में चयनकर्ता

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला है. जिनको विश्व कप खेलने की कोई उम्मीद नहीं थी. भारतीय टीम ने एक तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में के एल राहुल का चयन किया है. वहीं टीम ने अपनी विश्व कप टीम में सिर्फ तीन तेज गेंदबाज को लेकर गए हैं.

वहीं ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिली है. इसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ी इसपर सवाल खड़े कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा तक नहीं रहे दिनेश कार्तिक भी चयन कर लिया गया है. आइए आपको उन खिलाड़ियों की बात करें जिसे टीम में जगह देकर चयनकर्ताओं ने सबको चौंका दिया है.

विजय शंकर 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था विश्वकप टीम में जगह, लेकिन जगह देकर शक के घेरे में चयनकर्ता 1

विजय शंकर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम में चुना गया है. अंबाती रायडू नंबर चार के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताए जा रहे थे. उन्होंने प्रदर्शन भी अच्छा किया था. कुछ मैच को छोड़ दें तो इस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहा है.  वो नंबर चार पर एक परफेक्ट बल्लेबाज माने जाते हैं. चयन के इस फैसले पर काफी सवाल उठ रहे हैं.

दिनेश कार्तिक

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था विश्वकप टीम में जगह, लेकिन जगह देकर शक के घेरे में चयनकर्ता 2

कार्तिक लगातार टीम के साथ बने हुए हैं. 15 साल लंबा करियर होने के बावजूद भी कार्तिक केवल 91 वनडे मुकाबले ही खेल पाए हैं. इस दौरान 77 पारियों में उन्‍होंने महज 1,738 रन ही बनाए हैं. उन्‍होंने वनडे में विकेट के पीछे रहते हुए 61 कैच पकड़े हैं, जबकि इस दौरान उन्‍होंने सात बल्‍लेबाजों को स्‍टंप आउट भी किया है.

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था विश्वकप टीम में जगह, लेकिन जगह देकर शक के घेरे में चयनकर्ता 3

इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. पिछली सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला था. इस खिलाड़ी का चयन अगर विश्व कप में करना था.

तब इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका क्यों नहीं दिया गया. ये फैसला किसी को समझ नहीं आ रहा है. अगर अनुभव को ही तरहीज देनी थी. तो उनको लगातार खिला कर उनका प्रदर्शन भी देख लेना चाहिए था.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts