इस दिग्गज का गंभीर आरोप अमित शाह और एन श्रीनिवासन चला रहे भारतीय क्रिकेट, गांगुली को बताया पैसों का भूखा 1

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 23 अक्टूबर 2019 को बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला था. तब से लेकर अब तक उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में काफी अच्छा काम किया है. गांगुली को अब तक जितना मौका मिला है, उसमे उन्होंने अपने काम को बखूबी किया है. हालांकि उनके अच्छे कामों के बावजूद उन्हें पैसों का भूखा बताया गया है.

अमित शाह और एन श्रीनिवासन के कब्जे में भारतीय क्रिकेट

इस दिग्गज का गंभीर आरोप अमित शाह और एन श्रीनिवासन चला रहे भारतीय क्रिकेट, गांगुली को बताया पैसों का भूखा 2

बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति के पूर्व सदस्य रामचन्द्र गुहा ने अपनी किताब कॉमनवेल्थ ऑफ़ क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपनी किताब में दावा किया है कि गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन का भारतीय क्रिकेट में पूरी तरह से कब्जा है. ये 2 लोग ही भारतीय क्रिकेट को चला रहे हैं.

सौरव गांगुली पैसों के भूखे

इस दिग्गज का गंभीर आरोप अमित शाह और एन श्रीनिवासन चला रहे भारतीय क्रिकेट, गांगुली को बताया पैसों का भूखा 3

रामचन्द्र गुहा ने कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट में भाई-भतीजावाद कूट-कूट के भरा हुआ है. मैं वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी पैसों का भूखा मानता हूं. गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष होते हुए भी फैंटेसी गेम का प्रचार कर रहे हैं

आज अमित शाह और एन श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट को प्रभावी रूप से चला रहे हैं. वहीं स्टेट एसोसिएशनों को किसी का भाई चला रहा है, तो किसी का बेटा चला रहा है. रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों को कभी वक्त में पैसे नहीं मिलते हैं.”

रामचन्द्र गुहा ने 6 महीने बाद ही दे दिया था इस्तीफा

इस दिग्गज का गंभीर आरोप अमित शाह और एन श्रीनिवासन चला रहे भारतीय क्रिकेट, गांगुली को बताया पैसों का भूखा 4

रामचन्द्र गुहा सहित 4 लोग क्रिकेट प्रशासकों की समिति में थे, लेकिन 6 महीने बाद ही गुहा ने यह समिति छोड़ दी थी. पिछले साल क्रिकेट प्रशासक समिति को भंग कर दिया गया था और बीसीसीआई के नए चुनाव हुए थे, जिसमे सौरव गांगुली को अध्यक्ष बनाया गया था. वहीं जय शाह को सचिव चुना गया था.

प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय थे. वहीं डायना इल्डुजी भी क्रिकेट प्रशासकों की इस समिति में शामिल थी.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul