आईसीसी के द्वारा गेंदबाजी से प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद हफिज को वसीम अकरम ने दी ये खास सलाह 1

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफिज पर हाल ही में आईसीसी ने अपनी छड़ी चलाई है। आईसीसी ने पाकिस्तान के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले मोहम्मद हफिज पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उनके गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार दिया है। हफिज का गेंदबाजी एक्शन एक बार फिर से संदिग्ध पाया गया, जिसके बाद आईसीसी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंध लगा दिया है।

आईसीसी के द्वारा गेंदबाजी से प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद हफिज को वसीम अकरम ने दी ये खास सलाह 2

मोहम्मद हफिज की गेंदबाजी पर आईसीसी ने लगाया प्रतिबंध

मोहम्मद हफिज इस तरह से अपने करियर में तीसरी बार गेंदबाजी एक्शन में बैन किए गए हैं। इससे पहले हफिज को साल 2015 जुलाई में भी गेंदबाजी से एक साल के लिए रोका था साथ ही दिसंबर 2014 में भी हफिज की गेंदबाजी पर प्रतिबंध लगा है। उसके मोहम्मद हफिज पाकिस्तान  लिए बल्लेबाजी के साथ ही उपयोगी स्पिन गेंदबाजी में अपनी भूमिका निभाते थे, लेकिन आईसीसी ने उनकी गेंदबाजी एक्शन को एक बार फिर से जांचा और उनकी गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी के नियम 15 डिग्री तक हाथ नहीं घुमना पाया।

आईसीसी के द्वारा गेंदबाजी से प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद हफिज को वसीम अकरम ने दी ये खास सलाह 3

वसीम अकरम की मोहम्मद हफिज को खास सलाह

मोहम्मद हफिज की गेंदबाजी पर आईसीसी के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद अब हफिज पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अब मोहम्मद हफिज केवल बल्लेबाजी में ही योगदान दे पाएंगे। वहीं पाकिस्तान के पूर्व लीजेंड खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी मोहम्मद हफिज को गेंदबाजी छोड़ पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर ही केन्द्रीत करने की सलाह दी है।

आईसीसी के द्वारा गेंदबाजी से प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद हफिज को वसीम अकरम ने दी ये खास सलाह 4

वीडियो ऑफ द डे

गेंदबाजी छोड़ करें केवल बल्लेबाजी पर ज्यादा मेहनत

वसीम अकरम ने इसको लेकर कहा कि “मुझे लगता है कि हफिज को गेंदबाजी छोड़ देनी चाहिए और अब तो केवल बल्लेबाजी पर ही ध्यान लगाना चाहिए। बल्लेबाजी पर और ज्यादा मेहनत करनी चाहिए। वो अनुभवी हैं और उन्हें अब केवल अपनी बल्लेबाजी पर और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। और ये उनके करियर के लिए अच्छा रहेगा।”

आईसीसी के द्वारा गेंदबाजी से प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद हफिज को वसीम अकरम ने दी ये खास सलाह 5

हफिज कर रहे हैं बहुत गेंदबाजी, थकान है स्वाभाविक

 वसीम अकरम ने साथ ही आगे कहा कि “मुझे लगता है कि कि हफिज को ये पता नहीं है कि वो बहुत ज्यादा गेंदबाजी कर रहे हैं और जब वो बहुत गेंदबाजी करते हैं तो स्वाभाविक है कि वो थक जाते हैं। साथ ही मुझे लगता है कि उनके कोहनी का विस्तार आईसीसी के नियम 15 डिग्री से ज्यादा है।”
आईसीसी के द्वारा गेंदबाजी से प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद हफिज को वसीम अकरम ने दी ये खास सलाह 6

Leave a comment