सुनील गावस्कर ने दिया सुझाव, भारतीय टीम में किए जाने चाहिए ये 2 बड़े बदलाव

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को दिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ये 2 बदलाव करने का सुझाव 

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को दिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ये 2 बदलाव करने का सुझाव

आईसीसी विश्व कप 2019 रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। लगातार दो जीत दर्ज कर चुकी टीम इंडिया एक मुश्किल परिस्थिति से गुजर रही है। टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इंजरी के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारत की प्रतिद्वंदी टीम न्यूजीलैंड काफी मजबूत स्थिति के साथ-साथ इंग्लैंड के मौसम की स्थिति का भी पूरा फायदा उठा सकती है।

सुनील गावस्कर ने दी टीम इंडिया को सलाह

भारत की इस मुश्किल परिस्थितियों के बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम में दो बड़े बदलाव करने का सुझाव दिया है। पहला क्लाउड कवर पर विचार करना व दूसरा टीम की स्ट्रॉन्गनेस। इस मैच से पहले टीम इंडिया को धवन को खोकर एक बड़ा झटका लगा। जिसकी भरपाई करते हुए टीम में केएल राहुल को अब ओपनिंग करनी होगी और चौथे नंबर की बल्लेबाज की समस्या फिर खड़ी हो गई।

विजय शंकर और दिनेश कार्तिक में से एक को टीम में नंबर 4 स्थान पर ले जाने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो गावस्कर ने कहा कि विजय शंकर को शिखर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन यह उस वक्त मैच की स्थिति पर भी निर्भर करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक को दिया था मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में सलामी बल्लेबाजों ने कोहली के साथ साझेदारी की। हार्दिक पांड्या को चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया और उन्हें जिस काम के लिए मैदान पर भेजा गया वह उन्होंने शानदार तरीके से। इसलिए यदि भारत एक समान स्थिति में है तो पांड्या को एक बार फिर से चार पर भेजा जा सकता है।

विजय शंकर को दी जाए प्लेइंग-11 में जगह

विजय शंकर ने न्यूजीलैंड में केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ पहले साल में अच्छी बल्लेबाजी की थी। वह न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण से परिचित हैं।

कुलदीप की जगह मिलनी चाहिए मोहम्मद शमी को जगह

शिखर की चोट के कारण भारत को इस बदलाव के अलावा, मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए। जो कि नॉटिंघम में तूफानी परिस्थितियों को देखते हुए गतिरोध का पक्ष लेंगे। कुलदीप यादव की जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए।

कुलदीप यादव ने पहले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। अगर विजय शंकर को टीम में शामिल किया जाता है, तो टीम प्रबंधन प्लेइंग इलेवन में कुलदीप को एक और मौका दे सकती है क्योंकि उन्हें पहले से ही एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज मिल रहा है।

इसके विपरीत, अगर कार्तिक को टीम में जगह मिलती है, तो कुलदीप यादव की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करना चाहिए। जिसके पास इन परिस्थितियों में बॉलिंग में गति और स्विंग दोनों है।

Related posts