रक्षाबंधन के पावन पर्व पर शुभकामनाएं देना कैफ को पड़ा भारी, मिली फतवा जारी होने की धमकी!! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर शुभकामनाएं देना कैफ को पड़ा भारी, मिली फतवा जारी होने की धमकी!! 

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर शुभकामनाएं देना कैफ को पड़ा भारी, मिली फतवा जारी होने की धमकी!!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज मोहम्मद कैफ रक्षाबन्धन के पावन पर्व पर हिन्दू-मुस्लिम के बीच भाईचारे की मिशाल पेश करते हुए देशवासियों को शुभकामनाए दी। हालांकि उनके द्वारा सोशल मीडिया पर रक्षाबन्धन को लेकर किया गया ट्वीट कुछ सोशल मीडिया के यूजरों को रास नहीं आयी और मोहम्मद कैफ को काफिर बताकर भुला-बरा कहने लगे। हालांकि इसके पहले भी अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए शेयर की फोटो पर भी लोगों ने उन पर निशाना लगाते हुए भारी नाराजगी व्यक्त की।

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल-

आपको बता दे, मोहम्म्द कैफ ने अपने आफिशियल ट्वीटर हेंडल से रक्षाबन्धन के दिन ट्वीट कर कहा कि,“ हर महिला के साथ सबको वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा आप अपनी खुद की बहनों के साथ करते हो, इसके साथ ही आप सभी को रक्षाबन्धन की ढेर सारी शुभकामनाएं”   उनके इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी -अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। हालांकि कुछ लोगों ने कैफ का यह कदम साहसिक बताते हुए उनके तारीफों के पूल बांधे।

कुछ लोगों ने कैफ को कह दिया ‘काफिर’-

https://twitter.com/Rana_ayyubb/status/894438141054136320

मोहम्मद कैफ के इस ट्वीट के बाद उन्हें ट्रोल का शिकार होना पड़ा। जिसमें कई ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए रक्षाबन्धन के त्यौहार को इस्लाम में हराम बताते हुए इसे न मनाने की नसीहत भी दे डाली।

पहले भी आये थे कट्टरपंथियों के निशाने पर-

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर शुभकामनाएं देना कैफ को पड़ा भारी, मिली फतवा जारी होने की धमकी!! 1

 

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर शुभकामनाएं देना कैफ को पड़ा भारी, मिली फतवा जारी होने की धमकी!! 2

भारतीय पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ इसके पहले भी एक फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद कुछ लोगों के निशाने पर आ गये। इस फोटो में भारतीय पूर्व क्रिकेटर मोहम्म्द कैफ अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए नजर आये थे। जिसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार होना पड़ा था। एक यूजर ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि,‘ इस्लाम में शतरंज खेलना हराम है। आपको शतरंज का खेल नहीं खेलना चाहिए।’  दूसरे यूजर ने उन्हें इस्लाम धर्म विरोधी बताकर अपनी नाराजगी ट्वीटर पर व्यक्त की।

योगा डे के दिन भी कुछ लोगों ने बनाया था निशाना-

मोहम्मद कैफ सोशल मीडिया पर इसके पहले भी निशागों ने बनाया था निशाना बन चुके है। जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया पर योग दिवस के दिन योग करते हुए कई फोटो शेयर की थी। जिसके बाद लोगों ने योग को गैर इस्लामिक बताकर उनकी आलोचना करने लगे। साथ ही साथ इस्लाम में योग को हराम बताकर योग नहीं करने की नसीहत भी दे डाली।

Related posts