19 जुलाई को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, कोहली बुमराह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

19 जुलाई को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम 

19 जुलाई को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम

भारत का राष्ट्रीय खेल भले ही हॉकी हो लेकिन यहां क्रिकेट के प्रति प्यार, सम्मान और अपनापन अधिक देखने को मिलता है। अब जबकि आईपीएल खत्म, वर्ल्ड कप खत्म तो सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें अब टिक गई हैं वेस्टइंडीज के दौरे पर। 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए अभी तक टीम का सिलेक्शन नहीं हुआ है।

19 जुलाई को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम 1

19 जुलाई को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम 2

साथ ही अभी इस बात पर भी चर्चा जारी है की इस दौरे में भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी शामिल होंगे या नहीं। आइए आपको बताते हैं की वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन कब होगा।

19 जुलाई को चुनी जाएगी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम

कई दिनों से फैंस व दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा खिलाड़ियों के सिलेक्शन को लेकर अटकले लगाए जा रहे हैं। अब यह तय हो गया है कि चयनकर्ता 19 जुलाई को मुंबई में मिलेंगे। जहां वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चुनाव करेंगे।

वेस्टइंडीज दौरे में खेले जाएंगे यह मैच

ऐसे अटकले लगाए जा रहे हैं कि कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस दौरे के दौरान आराम दिया जाएगा। इस दौरे में वेस्टइंडीज के साथ तीन टी 20 शामिल हैं, 2 टेस्ट सीरीज और 2 वनडे मैच खेले जाएंगे।19 जुलाई को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम 3

हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की उपलब्धता पर भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।  धवन अंगूठे की चोट के कारण वर्ल्ड कप में 2 मैच खेलकर भारत लौट आए थे। हालांकि अभी वह अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

वर्ल्ड के बाद पहली बैठक में नहीं हुई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बात

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत का सफर खत्म होने के बाद यह सीओए की पहली बैठक थी। लेकिन विनोद राय के नेतृत्व वाली समिति ने टीम के प्रदर्शन पर चर्चा नहीं की।

हालांकि, तीन सदस्यीय पैनल और सीईओ राहुल जौहरी, जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए इसमे शामिल हुए क्योंकि वह आईसीसी बैठकों के लिए लंदन में ही रुके हुए हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को चुनने और खेल से जुड़े मुद्दे पर चर्चा की।

Related posts