आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड 

आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड

इण्डियन प्रीमियर लीग की धूम एक बार फिर पूरी दुनिया में गुँजने वाला है। 7 अप्रैल से शुरू होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट में देश विदेश के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएगे। वहीं अगर इस शानदार टूर्नामेंट के अगर इतिहास के पन्नों के झरोखे में देखा जाए तो आईपीएल इतिहास में कई शानदार रिकाॅर्ड बन चुके हैं।

ऐसे में आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उस रिकाॅर्ड के बारे में बताना चाहेगे,जिसमें किसी भी टीम द्वारा लगातार सबसे ज्यादा मैच जीती गयी हो।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता सबसे ्ज्यादा लगातार 14 मैच

आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड 1

आपको बता दे, कोलकाता नाइट राइडर्स अब तक के आईपीएल इतिहास की ऐसी टीम है,जिसने आईपीएल के दौरान लगातार सबसे ज्यादा मैच में जीत हासिल की हुई है। उन्होंने यह कारनामा साल 2014 के दौरान किया था।

आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड 2

कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा साल 2014 के दौरान उस वक्त एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया था,जब इस टीम के कप्तानी की बागडोर गौतम गंभीर के हाथों में थी। इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए लगातार 14 मैचों में विपक्षी टीम को हराकर करारी शिकस्त दी थी।

साल 2014 के दौरान इन टीमों के खिलाफ बनाया था रिकाॅर्ड

आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड 3

2014 के आईपीएल टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 मई को खेले गए पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया। वहीं दूसरा मैच में 11 मई को किंग्स इंलेवन के खिलाफ,तीसरे मैच को 14 मई को मुम्बई इण्डियन्स के खिलाफ,चौथे मैच को 18 मई को सनराइजर्स के खिलाफ,20 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ,22 मई को आरसीबी के खिलाफ,24 मई को सनराइजर्स के खिलाफ,27 मई को किंग्स इलेवन के खिलाफ और एक बार फिर 1 जून को किंग्स इलेवन के खिलाफ हराया था।

चैम्पियन्स लीग टी20 में भी केकेआर ने मचाया धमाल

आईपीएल इतिहास की एकलौती टीम जिसके नाम है लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड 4

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत का सिलसिला यही नहीं रूका और इसके बाद उन्होंने चैपियन्स लीग के दौरान 17 सितम्बर,2014 को सुपर किंग्स के खिलाफ,21 सितम्बर को लाहौर लायन्स,24 सितम्बर को स्क्राचर्र,29 सितम्बर को डाॅल्फिन और अन्त में 2 अक्टूबर को डाॅल्फिन के खिलाफ जीत हासिल कर लगातार 14 मैच जीतने का रिकाॅर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया।

 

Related posts

Leave a Reply