रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये रहे 3 प्रमुख कारण 1

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ये आईपीएल सीजन बहुत खराब गया है. पंजाब की टीम ने इस आईपीएल सीजन में अभी तक 11 मैच खेले है. जिसमें से 5 मैच में जीत दर्ज कर पाए है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनके ही मैदान पर 17 रनों से हार गयी.

 पंजाब की टीम ने जीता था टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये रहे 3 प्रमुख कारण 2

आईपीएल का 42वाँ मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की लेकिन उसके बाद कप्तान विराट कोहली का विकेट गँवा दिया.

इस मैच में पार्थिव पटेल ने 43 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 46 रन और एबी डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बनाए जिसकी मदद से बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 202 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम से केएल राहुल ने 42 रन, मयंक अग्रवाल ने 35 रन और निकोलस पूरन ने 46 रन बनाए. जिसके बाद भी पंजाब की टीम इस  मैच 17 रनों से हार गयी..

1. रविचंद्रन अश्विन ने टीम में बहुत किया है परिवर्तन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये रहे 3 प्रमुख कारण 3

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये रहे 3 प्रमुख कारण 4

इस पूरे आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने हर बार टीम में परिवर्तन किया है. चाहे वो टीम को जीत मिली हो या हार. आज के मैच में भी कप्तान अश्विन ने टीम में 2 परिवर्तन किया. सैम करन और हरप्रीत बरार को टीम से बाहर कर दिया था. बरार की जगह टीम में आए अंकित राजपूत काफी महंगे साबित हुए जो टीम की हार का कारण बना.

2.आखिरी तीन ओवरों में 64 रन देना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये रहे 3 प्रमुख कारण 5

अश्विन के गेंदबाजो ने इस मैच के डेथ ओवरों में बहुत रन लुटा दिया जिसकी वजह से मैच बैंगलोर के हाथों में चली गयी. बैंगलोर की टीम एक समय 17 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 138 रन ही बनाए थे लेकिन उसके बाद के 3 ओवरों में बैंगलोर के बल्लेबाजों ने 64 रन जोड़ दिए और 20 ओवर की समाप्ति पर 202 रन बना दिए.

3.डेविड मिलर की धीमी पारी बनी हार की वजह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के ये रहे 3 प्रमुख कारण 6

इस मैच में एक समय पंजाब की टीम ने एक समय अच्छी पकड़ बना रखी थी. लेकिन केएल राहुल के आउट होने के बाद पंजाब के लिए बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर ने बहुत ही धीमी पारी खेली जिस वजह से पंजाब की टीम आखिरी में लक्ष्य से 17 रन दूर रह गयी.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें