राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभी तक ये आईपीएल अच्छा नहीं गया है. हैदराबाद की टीम अभी तक इस आईपीएल में 11 मैच खेले है जिसमें से मात्र 5 में ही जीत दर्ज कर पायी है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनके ही घर में 7 विकेट से हार गयी.

राजस्थान रॉयल्स ने जीता था टॉस

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण 1

आईपीएल का 45वाँ मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की पर बीच के ओवरों में अच्छा ना खेल पाने के कारण 20 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 160 रन बनाए.

हैदराबाद के लिए इस मैच में मनीष पांडे ने 61 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते करते हुए राजस्थान की टीम ने अजिंक्य रहाणे के 39 रन, लियाम लिविंगस्टोन के 44 रन और अंत में संजू सैमसन के 40 रनों के मदद से राजस्थान की टीम ने 7 विकेट से मैच जीत लिया.

1.मध्यक्रम का लगातार रन ना बनाना

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण 2

हैदराबाद की टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अभी तक इस पूरे सीजन में अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इस मैच में भी हैदराबाद की टीम इस समय 103 रन पर मात्र 1 विकेट गंवाए थे लेकिन उसके बाद हैदराबाद की टीम लड़खड़ा गयी और अंत में 160 रनों पर 8 विकेट गँवा दिए.

2.गेंदबाजी के समय पॉवरप्ले में ज्यादा रन देना

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण 3

161 रनों के स्कोर का बचाव करने उतरी हैदराबाद की टीम ने पहले 6 ओवर में कई गेंदबाजी बदलाव किए और मात्र 6 ओवर में ही 60 रन दे दिए और एक विकेट भी हासिल नहीं कर पायी जो हैदराबाद की हार का प्रमुख कारण बन गया.

3.महत्वपूर्ण समय पर कैच छोड़ना पड़ा हैदराबाद को भारी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के ये रहे तीन प्रमुख कारण 4

इस मैच में हैदराबाद की टीम ने बहुत खराब फील्डिंग की और कई महत्वपूर्ण समय पर कैच भी छोड़ा. मैच में 48 रन बना कर राजस्थान की टीम को जीत दिलाने वाले संजू सैमसन का कैच 28 रनों पर राशिद खान ने छोड़ दिया था उस समय राजस्थान की टीम को जीत के लिए 39 रन चाहिए थे.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts