न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुने गए हार्दिक पंड्या, अब उनके ट्रेनर ने फिटनेस को लेकर किया बड़ा खुलासा 1

भारतीय क्रिकेट टीम के 24 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के दौरे को लेकर खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर लिया गया है।  रविवार रात को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए हुए भारतीय टीम के चयन में एक बार फिर से हार्दिक पंड्या नदारद दिखे।

हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुना

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या की चोट के बाद वापसी तय तो मानी जा रही थी लेकिन आखिर में हार्दिक पंड्या को नहीं चुना गया और इसके लिए वजह बतायी कि वो फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर सके।

हार्दिक पांड्या

पिछले काफी महीनों से चोट से दूर रहे हार्दिक पंड्या ने पिछले ही दिनों चोट से उबरने का संकेत दिया था और इसी कारण से बीसीसीआई ने उन्हें टीम में चुनने से पहले फिटनेस टेस्ट लिया। लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सके।

हार्दिक के निजी ट्रेनर ने कहा उनका नहीं किया गया है कोई फिटनेस टेस्ट

जहां बीसीसीआई का हार्दिक पंड्या को लेकर ये कहना है कि वो फिटनेस टेस्ट में सफल नहीं हो सके तो वहीं हार्दिक पड्या के निजी ट्रेनर रजनीकांत ने ये कहने हुए सनसनी फैला दी है कि बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या का कोई फिटनेस टेस्ट ही नहीं लिया है और वो खेलने के लिए 100 फिसदी फिट हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुने गए हार्दिक पंड्या, अब उनके ट्रेनर ने फिटनेस को लेकर किया बड़ा खुलासा 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुने गए हार्दिक पंड्या, अब उनके ट्रेनर ने फिटनेस को लेकर किया बड़ा खुलासा 3

रजनीकांत ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि “वो (हार्दिक पंड्या) 100 प्रतिशत फिट हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन उसे बैक टूबैक इंटरनेशनल क्रिकेट का कार्यभार नहीं देना चाहता । पंड्या के लिए अभी तक कोई फिटनेस परीक्षण ही नहीं किया गया है इसलिए उसका कोई भी टेस्ट विफल होने का तो सवाल ही नहीं है।”

हार्दिक हैं पूरी तरह से फिट, यो-यो भी कर सकते हैं पास

हार्दिक पंड्या के ट्रेनर ने आगे कहा कि “लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि वो फिट नहीं है या किसी भी टेस्ट में असफल रहे हैं। वो फिट हैं वो अभी योयो में 20 का स्कोर कर सकते हैं। वो अपने 20 मीटर भी सहजता से कर रहे हैं। मैंने उनकी गेंदबाजी की वजह से उन्हें बाहर किया था। ये अभी भी प्रोग्रेस पर काम कर रहे हैं। इंटरनेशनल लेवल पर गेंदबाजी का बोझ होता है।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुने गए हार्दिक पंड्या, अब उनके ट्रेनर ने फिटनेस को लेकर किया बड़ा खुलासा 4