//

इस दिग्गज ने कहा, बेन स्टोक्स और पैट कमिंस से भी महंगे बिकते विवियन रिचर्ड्स 

आईपीएल का आगाज साल 2008 से हुआ था. इससे पहले भी कई विस्फोटक खिलाड़ी थे, लेकिन उन्हें आईपीएल में खेलने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाया था. विवियन रिचर्ड्स जैसा विस्फोटक बल्लेबाज भी कभी आईपीएल नहीं खेल पाया, क्योंकि वह आईपीएल के शुरू होने के बहुत पहले ही अपने संन्यास की घोषणा कर चुके थे.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

बेन स्टोक्स और पैट कमिंस से भी महंगे बिकते विवियन रिचर्ड्स 

विवयन रिचर्ड्स
विवयन रिचर्ड्स

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ ने कहा है कि टी-20 क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स दर्शकों के पसंदीदा बल्लेबाज होते और फ्रेंचाइजी उन पर बेन स्टोक्स और पैट कमिंस जैसे मौजूदा सितारों पर खर्च की गई कुल रकम से भी ज्यादा दाम लगाने को तत्पर रहती.

बता दें, कि आईपीएल 2020 की नीलामी में पैट कमिंस को 15.5 करोड़ की कीमत में कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने खरीदा हुआ है. वहीं बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के साथ 12.5 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट में है.

विवियन रिचर्ड्स को लेकर ये शब्द कहे इयान स्मिथ ने

इस दिग्गज ने कहा, बेन स्टोक्स और पैट कमिंस से भी महंगे बिकते विवियन रिचर्ड्स  1

इयान स्मिथ ने आईसीसी की वीडियो सीरीज ‘इनसाइड आउट’ में कहा, “मेरा मानना है कि विव रिचर्ड्स किसी भी दशक में किसी भी प्रारूप में बेहतरीन खिलाड़ी होते. उनका स्ट्राइक रेट देखो जो उस समय सबसे ज्यादा था. यह टी-20 का स्ट्राइक रेट था जबकि यह प्रारूप उस समय था भी नहीं.

निश्चित रूप से टी-20 क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स दर्शकों के पसंदीदा बल्लेबाज होते और फ्रेंचाइजी उन पर बेन स्टोक्स और पैट कमिंस जैसे मौजूदा सितारों पर खर्च की गई कुल रकम से भी ज्यादा दाम लगाने को तत्पर रहती.”

शानदार रहा विवियन रिचर्ड्स का क्रिकेट करियर

इस दिग्गज ने कहा, बेन स्टोक्स और पैट कमिंस से भी महंगे बिकते विवियन रिचर्ड्स  2

विवियन रिचर्ड्स का क्रिकेट करियर शानदार रहा है. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 121 टेस्ट मैच खेले हुए हैं, जिसमे उन्होंने 50.24 की शानदार औसत से कुल 8540 रन बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने 187 वनडे मैचों में 47 की औसत से 6721 रन बनाए हुए हैं.

उन्होंने गेंद के साथ भी टेस्ट में 32 विकेट हासिल किये हुए हैं. वहीं टेस्ट में इस दिग्गज खिलाड़ी ने 118 विकेट हासिल किये हुए हैं. इस दिग्गज खिलाड़ी को ऑल टाइम बेस्ट खिलाड़ियों में माना जाता है.