INDvsSL- भारतीय टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर दिया बड़ा बयान 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सफाया करने के बाद अब टेस्ट सीरीज में भी वाइटवॉश करने की तैयारी कर ली है। भारत और श्रीलंका के बीच बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारत ने दूसरे दिन भी जबरदस्त प्रदर्शन किया।

भारत की पिंक बॉल टेस्ट में पकड़ मजबूत

पिंक बॉल से खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दूसरे दिन के खेल में कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका की पहली पारी सस्ते में निपटाने के बाद जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में बड़ा स्कोर करने के साथ ही श्रीलंका को 447 रन लक्ष्य प्रदान किया है।

IND vs SL Day 2 Twitter Reactions rishabh pant and shreyas iyer great knock

श्रीलंका की टीम दूसरे दिन के खेल के अंत तक 28 रन पर 1 विकेट गंवा चुकी है। जिसके साथ ही भारतीय टीम अब केवल 9 विकेट जीत से दूर है। दूसरे दिन के खेल में श्रीलंका की पहली पारी भी केवल 109 पर सिमट गई थी।

ऋषभ पंत की तूफानी बल्लेबाजी से खुश हैं बुमराह

भारत ने दूसरी पारी में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 303 रन बनाकर पारी घोषित की। खासकर टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए केवल 31 गेंद में 50 रन की पारी खेल डाली। पंत ने इस पारी में 28 गेंद में ही फिफ्टी जड़ भारत के लिए सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत ने पहली पारी में भी 26 गेंद पर तेजी से 39 रन बनाए थे। पंत ने दूसरी पारी में 28 गेंद पर अर्धशतक बनाकर कपिल देव के रिकॉर्ड को पीछे किया।  के नाम 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंद में फिफ्टी का रिकॉर्ड था।

खेलने के लिए हर किसी की है अपनी ताकत

भारतीय टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी से काफी खुश हैं, और उन्होंने इसे टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत माना है। बुमराह ने कहा कि,  “हर कोई एक ही तरीके से नहीं खेल सकता है। हर व्यक्ति की अलग रणनीति होती है, इसलिए उसने अपनी ताकत का समर्थन किया है।”

INDvsSL- भारतीय टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर दिया बड़ा बयान 2

बुमराह ने आगे कहा कि, “टीम में हर खिलाड़ी एक ही गति से नहीं खेल सकता, हम इसे समझते हैं। उसे अभी भी काफी अनुभव मिल रहा है और इस खेल के बारे में सीख रहा है। आगे बढ़ने की उसकी योजना अटैक करना ही है, इसलिए यह हमारे लिए एक सकारात्मक संकेत है।”