न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ होने वाले सीमित ओवर के मैच में वापसी करते हुए दिखेगा वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ होने वाले सीमित ओवर के मैच में वापसी करते हुए दिखेगा वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज 

न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ होने वाले सीमित ओवर के मैच में वापसी करते हुए दिखेगा वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज
FORT LAUDERDALE, FL - AUGUST 06: In this handout image provided by CPL T20, Chris Gayle of St Kitts and Nevis Patriots avoids being run out during Match 4 of the 2017 Hero Caribbean Premier League between St Kitts and Nevis Patriots v Guyana Amazon Warriors at Central Broward Regional Park Stadium on August 6, 2017 in Fort Lauderdale, Florida. (Photo by Ashley Allen - CPL T20 via Getty Images) *** Local Caption *** Chris Gayle

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के चाहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है,जिसमें वे न्यूजीलैण्ड के खिलाफ होने वाले सीमित ओवरों के मैच में वेस्टइंडीज की टीम की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे।

गेल की दिखेंगी वेस्टइंडीज टीम में वापसी

न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ होने वाले सीमित ओवर के मैच में वापसी करते हुए दिखेगा वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज 1
GAYLE

गौरतलब है कि, दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल मौजूदा समय में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का जलवा बांग्लादेश प्रीमियर के टी20 लीग में बिखेर रहे हैं,जिसमें वे रंगपुर राइडर की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

20 दिंसबर से शुरू होने वाले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज टीम का मुकाबला न्यूजीलैण्ड टीम के साथ होगा,जिसके बाद छोटे फार्मेट के टी20 सीरीज में खेले जाएंगें। ऐसे में क्रिस गेल का टीम में वापसी करना न्यूजीलैण्ड टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

टेस्ट क्रिकेट से बना ली दूरी

GAYLE

38 वर्षीय क्रिस गेल ने पिछले तीन सालों से कोई भी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज की तरफ से नहीं खेले हैं, लेकिन बोर्ड और प्लेयरों के बीच चले लम्बे विवाद के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सितम्बर माह में हुए वनडे सीरीज में क्रिस गेल ने वापसी की थी। हालांकि उनका टीम में आना न्यूजीलैण्ड टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

आकड़े कुछ यूं करते बयान

GAYLE

लम्बे समय से अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना चुके क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज की तरफ से कुल 103 टेस्ट मैच खेल चुके हैं,जिसमें उन्होंने 42.18 का शानदार औसत से 7,214 रन बनाए। इसके अलावा अपने टेस्ट करियर में गेल ने 15 शतक और 37 अर्धशतकीय पारी भी खेली।

जबरदस्त रहा एकदिवसीय रिकाॅर्ड

GAYLE

 

वहीं अगर दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के एकदिवसीय रिकाॅर्ड पर गौर किया जाए तो उन्होंने कुल 273 एकदिवसीय मैच खेलकर 37.42 के औसत से अपने नाम 9,394 रन कर चुके हैं,जिसमें 22 शतकीय और 48 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

GAYLE

गगनचुम्बी छक्के मारने के लिए मशहूर वेस्टइंडीज का यह स्टार बल्लेबाज जब विपक्षी टीम के गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करने आता है तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं। अब यह देखना बेहद दिलचस्प रहेगा कि टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद होने वाले वनडे और टी20 सीरीज में क्या न्यूजीलैण्ड के गेंदबाज इस धाकड़ बल्लेबाज को रोक पाते हैं या नहीं।

Related posts

Leave a Reply