विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बचाने वाले पांच बेस्ट फील्डर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय 

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने खूब जलवा बिखेरा। पूरे विश्व कप के दौरान बल्लेबाजों ने रनों का अंबार लगाया तो गेंदबाजों ने विकेट झटके। लेकिन इन सबके बीच क्रिकेट के अहम विभाग फील्डिंग में भी रोशनी डालनी बहुत ही जरूरी है।

इन पांच फील्डिरों ने विश्व कप में बचाए सबसे ज्यादा रन

क्रिकेट के मैदान में फील्डिंग एक ऐसा विभाग है जो पूरे मैच के दौरान खिलाड़ियों और टीम को मैच में बनाए रखता है। फील्डिंग का मायना क्या है ये तो हमें विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पता चल ही गया जहां एक-एक रन की कीमत समझ में आयी।

 

ऐसे में आसानी से समझा जा सकता है कि फील्डिंग क्रिकेट के मैदान में अहम पोजिशन है। आपको हम इस रिपोर्ट में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए उन पांच फील्डरों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपनी चपलता से बचाए सबसे ज्यादा रन…

5 मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया) 8 मैच- 27 रन

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। इस सफर में उनके ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस से गेंद और बल्ले दोनों ही विभाग से बड़ी उम्मीदें थी। मार्कस स्टोइनिस बल्ले और गेंद से तो कमाल नहीं कर सके।

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय 1

लेकिन उन्होंने फिर भी ऑस्ट्रेलिया के लिए फील्डिंग में बड़ा योगदान दिया। विश्व कप में खेले 8 मैचों में स्टोइनिस ने 27 रन बचाने में कामयाबी हासिल की। घेरे के अंदर स्टोइनिस ने 19 रन बचाए तो वहीं बाउन्ड्री पर उन्होंने 8 रन बचाए।

4 जेम्स निशेम (न्यूजीलैंड) 11 मैच- 28 रन

न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया जहां वो बहुत ही रोमांचक मुकाबले में बाउन्ड्री बॉल के कारण हारे। इस टीम के यहां तक पहुंचने में उनकी जबरदस्त फील्डिंग का बड़ा हाथ रहा।

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय 2

न्यूजीलैंड के लिए फील्डरों के मामले में ऑलराउंडर जेम्स निशेम ने खास भूमिका अदा की। निशेम ने ना केवल बल्ले और गेंद से प्रदर्शन किया बल्कि अपनी फील्डिंग से टीम के लिए 28 रन बचाए। निशेम ने घेरे में 18 रन तो बाउन्ड्री पर 10 रन बचाए। जिसमें उन्होंने दिनेश कार्तिक का शानदार कैच भी पकड़ा था।

3 ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया) 10 मैच- 41 रन

ऑस्ट्रेलिया के लिए बिग शो के नाम से मशहूर ग्लेन मैक्सवेल का इस टीम में बड़ा खास कद है। ग्लेन मैक्सवेल एक जबरदस्त हिटर के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन विश्व कप में उनकी हिटिंग इतनी ज्यादा नहीं देखी गई।

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय 3

भले ही मैक्सवेल यहां तो नाकाम रहे लेकिन अपनी चीते सी फुर्ती वाली फील्डिंग से उन्होंने टीम के लिए बड़ा काम किया है। ग्लेन मैक्सवेल ने पूरे विश्व कप में अपनी चपलता से 10 मैचों में 41 रन बचाने में सफलता हासिल की। इस दौरान मैक्सवेल ने 15 रन घेरे में बचाए तो वहीं 26 रन बाउन्ड्री पर बचाए।

रविन्द्र जडेजा (भारत) 2 मैच- 41 रन

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने अपनी फील्डिंग से खासी सुर्खियां बटोरी।

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय 4

रविन्द्र जडेजा को विश्व कप में तो केवल 2 मैच खेलने का मौका मिला लेकिन उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सब्टिट्यूट के तौर पर फील्डिंग की जिसमें उन्होंने कुल 41 रन बचाए। जडेजा ने 24 रन सर्कल में बचाए तो वहीं 17 रन बाउन्ड्री पर सेव किए।

मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड) 10 मैच- 53 रन

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के लिए ये विश्व कप बहुत ही निराशाजनक रहा। मार्टिन गुप्टिल ने बल्ले से पूरे टूर्नामेंट में निराश किया। गुप्टिल की नाकामी के बाद भी वो टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए।

CWC19- इस विश्व कप में इन 5 फील्डर के सामने रन लेते से डरते थे बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय 5

मार्टिन गुप्टिल ने अपना योगदान बल्ले से ना सही लेकिन फील्डिंग से दिया जहां उन्होंने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 53 रन बचाने में सफलता हासिल की। गुप्टिल ने सर्कल के अंदर जहां 48 रन बचाए तो वहीं बाउन्ड्री पर 5 रन बचाए। गुप्टिल का सेमीफाइनल में डायरेक्ट थ्रो पर धोनी को रन आउट करना कौन भूल सकता है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts