दुनिया की नंबर-1 टीम न्यूजीलैंड में इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकती : वसीम जाफर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दुनिया की नंबर-1 टीम न्यूजीलैंड में इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकती : वसीम जाफर 

दुनिया की नंबर-1 टीम न्यूजीलैंड में इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकती : वसीम जाफर

न्यूजीलैंड दौरे में वेलिंगटन टेस्ट की शर्मनाक हार के बाद उम्मीद थी कि भारतीय टीम काईस्टचर्च टेस्ट में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ भारत को सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था और इस सीरीज को न्यूजीलैंड की टीम ने 2-0 के अंतर से अपने नाम किया था. इस टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इस सीरीज के दौरान लगा ही नहीं था कि भारत टेस्ट की नंबर-1 टीम है.

वसीम जाफर ने भी सुनाई भारतीय टीम को खरी-खोटी

भारतीय टीम

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड दौरे पर मिली शर्मनाक हार पर भारतीय टीम को खरी खोटी सुनाई है. दरअसल, उन्होंने इंडिया टुडे को दिए गए एक बयान में माना है कि जिस तरह का प्रदर्शन भारत का न्यूजीलैंड दौरे पर रहा था, उसके बाद उसे नंबर-1 टीम नहीं कहा जा सकता है.

आपकों बता दें, कि वसीम जाफर ने भारतीय टीम के लिए 31 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 34.1 की औसत से 1944 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 11 अर्धशतक भी बनाये हुए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हुए हैं. हालांकि वह अपने टैलेंट के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

नंबर-1 टीम, इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकती

दुनिया की नंबर-1 टीम न्यूजीलैंड में इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकती : वसीम जाफर 1

वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड दौरे की बात करते हुए कहा, “मैं भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर किये गए प्रदर्शन से बहुत निराश था. भारत ने टी-20 सीरीज को 5-0 से जीता था, लेकिन तब उन्होंने वनडे और टेस्ट एकतरफा गंवा दिए थे. टीम प्रत्येक विभाग में मजबूत है, लेकिन इसके वहां जीत नहीं पाई, इसलिए मुझे अधिक निराशा हुई थी.

अगर आप दुनिया की नंबर-1 टीम है, तो आप इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकते हैं, इसलिए निश्चित रूप से यह भारत के हर क्रिकेट प्रेमी के लिए दिल तोड़ने वाली हार थी.”

SENA देशों में जीतना जरुरी

दुनिया की नंबर-1 टीम न्यूजीलैंड में इतनी बुरी तरह से नहीं हार सकती : वसीम जाफर 2

वसीम जाफर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “भले ही हमने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती, लेकिन साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं था. एक टीम को तभी महान कहा जा सकता है. जब वह इन चारों देशों में अच्छा प्रदर्शन करके आए. अगर भारत इन चारों जगह टेस्ट सीरीज जीतता हैं,  तो हम आश्वस्त होंगे कि यह वास्तव में दुनिया की नंबर 1 टीम है.”

Related posts