//

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच

Photo Credit : Getty Images

विश्व क्रिकेट की दो सबसे चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान ठीक 15 महीनों के बाद एक बार फिर से आमने-सामने होने जा रही हैं। यूएई की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट में ये दो चिर विरोधी पडौसी टीम 19 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल मैदान में भिडने जा रही है। इस मुकाबले पर पूरे क्रिकेट जगत की नजरें लगी हुई हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच 1
PC_GETTY IMAGES

भारत-पाक मुकाबले में ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं गेम चैंजर

भारत और पाकिस्तान के बीच जब क्रिकेट मैच होता है तो इसमें फैंस के साथ ही खिलाड़ियों में भी एक अलग तरह का जोश नजर आता है। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इस खास मैच में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। लेकिन दोनों टीमों में 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो किसी भी परिस्थिति में किसी भी समय पर गेम चैंजर बनने का माद्दा रखते हैं।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की काबिलियत का लोहा अब पूरा क्रिकेट जगत मान चुका है। जसप्रीत बुमराह ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में एन्ट्री किए यही कोई ढ़ाई साल ही हुए हैं लेकिन इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने अपने आपको सबसे बड़ा मैच विजेता खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। इस गेंदबाज में सबसे खास बात ये है कि वो किसी भी समय अपने एक ही ओवर में मैच बदलने का माद्दा रखते हैं। जो पाकिस्तान के खिलाफ भी देखा जा सकता है।

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच 2

मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर मौजूदा समय में दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक हैं। मोहम्मज आमिर ने स्पॉट फिक्सिंग के 5 साल के प्रतिबंध को झेलने के बाद जैसे ही टीम में एन्ट्री की है ये अलग तरह के नजर आ रहे हैं। मोहम्मद आमिर अपने एक ओवर से मैच को बदलने की क्षमता रखते हैं। जिस तरह से उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को एक ही ओवर में झकझोर दिया उसी तरह का कमाल वो एशिया कप में भी दिखा सकते हैं।

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच 3

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की क्षमता क्या हैं यो हर कोई जानता है। धोनी ने कई मैचों के दम पर साबित कर दिया है कि वो इस खेल के सबसे बड़े गेम चैंजर खिलाड़ियों में से एक हैं। महेन्द्र सिंह धोनी ने अब तक के अपने 14 साल के करियर में कई मैच अकेले दम पर बदले हैं। इसी तरह से ये दिग्गज बल्लेबाज भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप के दौरान भी गेम बदल सकते हैं।

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच 4

हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या सीमित ओवर की क्रिकेट में अब तक के अपने करियर में खास पहचान बना चुके हैं। हार्दिक पंड्या ने सीमित ओवर की क्रिकेट में अपनी काबिलियत से कुछ ही गेंदों की बल्लेबाजी में मैच बदलने की क्षमता दिखायी है। इस स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी में विशेष बात ये है कि वो कुछ ही गेंद खेलकर मैच को किसी भी स्थिति में बदल सकते हैं। इसी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में भी गेम चैंजर साबित हो सकते हैं।

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच 5

शोएब मलिक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक का हासिल प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। एक बार टीम से पूरी तरह से बाहर होने के बाद शोएब मलिक ने जब से वापसी की है तब से वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर टीम को सहयोग दे रहे हैं। शोएब मलिक में खास बात है कि वो मैच को बना कर खेलते हैं। इस पाकिस्तानी बल्लेबाज में भी गेम चैंजर बनने की सारी काबिलियत है। जिसका रूप वो भारत के खिलाफ दिखा भी सकते हैं।

एशिया कप 2018- भारत-पाकिस्तान मुकाबलें में दोनों टीमों के वो 5 खिलाड़ी जो कभी भी बदल सकते हैं मैच 6

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।