विराट कोहली से भी ज्यादा मैच फीस लेते है ये 2 दिग्गज खिलाड़ी, बीसीसीआई कर रही है कोहली के साथ नाइंसाफी

kalpesh kalal / 03 November 2017

क्रिकेट के खेल में वर्तमान समय में फुटबॉल की तरह ही पैसों की जमकर बरसात हो रही है। पैसों की इस बरसात में क्रिकेटर मालामाल हो रहे हैं। दुनियाभर के क्रिकेटर खेल और एड वर्ल्ड से जमकर पैसा कमा रहे हैं। इसमें हर टीम की सक्सेज में टीम के कप्तान को बड़ा फायदा होता है।

ऐसे में हम आपको आज विश्व क्रिकेट के ऐसे कप्तानों के बारे में बताते हैं जिनकी मैच फीस की कमाई सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

  1. स्टीवन स्मिथ(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ इस समय विश्व क्रिकेट के सबसे धाकड़ खिलाड़ी में शुमार हैं। विराट कोहली की तरह ही स्टीवन स्मिथ का भी क्रिकेट की दुनिया में इस समय खासा नाम हैं लेकिन स्मिथ मैच फीस के मामले में विराट कोहली से भी आगे खड़े हुए हैं। स्टीवन स्मिथ की सालाना मैच फीस कमाई 1.43 मिलियन डॉलर है, जो इस समय क्रिकेट जगत के कप्तानों में सबसे ज्यादा है।

2 जो रूट( इंग्लैंड)

इंग्लैंड के कप्तान और एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज जो रूट भी इस समय स्मिथ और कोहली की बराबरी पर खड़े हैं जिनका खासा प्रभाव माना जाता है। जो रूट इंग्लैंड की टीम के लिए रनों का एवरेस्ट खड़ा करने में लगे हुए हैं और साथ ही रूट पर पैसा भी जमकर बरस रहा है। जो रूट विश्व क्रिकेट दूसरे सबसे ज्यादा मैच फीस हासिल करने वाले कप्तान है जिनकी सालाना मैच फीस कमाई 1.38 मिलियन डॉलर है जो स्टीवन स्मिथ से ही कम है।

3. विराट कोहली ( भारत)

आज के समय में विश्व क्रिकेट पर एक ही नाम छाया हुआ है और वो है भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली…. विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के साथ ही कमाई के मामले में भी कई खिलाड़ियों से मीलों आगे चल रहे हैं, लेकिन विश्व क्रिकेट में कप्तानों की मैच फीस कमाई की बात करे तो थोड़ी हैरानी जरूर होगी, क्योंकि विराट की मैच फीस की कमाई स्मिथ और रूट से कम है। विराट कोहली की सालाना मैच फीस कमाई 1 मिलियन डॉलर है और वो कप्तानों में कमाई करने वाले तीसरे कप्तान हैं।

4 फाफ डू प्लेसीस ( दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान फाफ डू प्लेसीस भी विश्व क्रिकेट के बड़े बल्लेबाजों में शुमार हैं। फाफ डू प्लेसीस इसके साथ ही विश्व क्रिकेट की मजबूत टीमों में से एक दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी हैं। डू प्लेसीस विश्व क्रिकेट में कप्तानों में मैच फीस कमाई करने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। प्लेसीस की सालाना मैच फीस कमाई 3.83 करोड़ रूपये हैं।

5. एंजेलो मैथ्यूज ( श्रीलंका)

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और वर्तमान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। एंजेलो मैथ्यूज भी विश्व क्रिकेट के एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने का माद्दा रखते हैं। वहीं मैथ्यूज ने हाल ही में कप्तानी छोड़ी हैं, लेकिन कप्तानों में फीस की बात करें, तो मैथ्यूज विश्व क्रिकेट के पांचवे सबसे ज्यादा फिस लेने वाले कप्तान हैं। एंजेलो मैथ्यूज को 2.8 करोड़ रूपये सालाना मैच फीस दी जाती है।