चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड गयी कोहली की कप्तानी वाली टीम को मात दे सकती है गंभीर की कप्तानी वाली यह भारतीय टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड गयी कोहली की कप्तानी वाली टीम को मात दे सकती है गंभीर की कप्तानी वाली यह भारतीय टीम 

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड गयी कोहली की कप्तानी वाली टीम को मात दे सकती है गंभीर की कप्तानी वाली यह भारतीय टीम

भारत की चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम के ऐलान के बाद कई सारे ऐसे खिलाड़ियों के भी दिल टूट गए जिन्हें ये विश्वास था, कि उन्हें इस टीम में शामिल किया जायेगा, लेकिन उन्हें इस टीम में जगह नहीं दी गयी हमने आज ऐसे ही ऐसे 11 खिलाड़ियों की टीम बनाई है जो कि वर्तमान में खेलने के लिए गयी टीम में जगह नहीं बना सके जबकि वे इसके पूरी तरह से हकदार थे, इसमें हमने 12 वे खिलाड़ी को भी शामिल किया है.माइक हसी ने की भविष्यवाणी विराट-स्मिथ और विलियम्सन को छोड़ इस खिलाड़ी को चुना चैम्पियंस ट्रॉफी का प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट

आइये नजर डालते है उन 11 खिलाड़ियों पर

(1) पार्थिव पटेल (विकेटकीपर)

He made 395 runs and was one of the most consistent batsmen in the IPL 10 | AFP

पार्थिव ने इस आईपीएल सीजन में मुंबई की टीम के लिए ओपनिंग करते हुए काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और इस खिलाड़ी ने आईपीएल के इस सीजन में 395 रन बनांये और पारी की शुरुआत करने के लिए ये खिलाड़ी सबसे उपयोगी है.

(2) गौतम गंभीर (कप्तान)

Gautam Gambhir scored 498 runs in the IPL and took KKR to play-offs | IANS

गौतम गंभीर ने इस आईपीएल सीजन में 498 रन बनाये और अपने टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की, इस आईपीएल सीजन में ये बाएं हाथ का खिलाड़ी काफी अच्छे फॉर्म रहा और भारत के लिए ओपनिंग करने के लिए ये सबसे सही खिलाड़ी है.

(3) सुरेश रैना (उपकप्तान)

He lit up the IPL with 442 runs | AFP

तीसरे नम्बर पर इस टीम में इनसे बेहतर कोई और खिलाड़ी नहीं हो सकता था, इस साल आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 442 रन बनाये है और चैम्पियंस ट्रॉफी के स्टैंड बाई खिलाड़ियों में इन्हें शामिल किया गया है, रैना गेंद को काफी अच्छे से हिट करते है और लम्बी पारी भी खेल सकते है.रैना और अश्विन ने किया खुलासा बताया कौन है भारतीय टीम का सबसे गंदा, स्टाइल्स और मजाकिया खिलाड़ी

(4) श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer has been phenomenal for Mumbai in Ranji Trophy | IANS

श्रेयस अय्यर ने इस साल मुंबई की टीम के लिए काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला है और नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए ये इस टीम में सबसे उपयुक्त खिलाड़ी है, क्योकि ये प्रापर क्रिकेट के शॉट खेलते है और बड़ी पारी भी खेल सकते है.

(5) रोबिन उथप्पा

Robin Uthappa had a good IPL and domestic limited overs tournaments | Getty

आईपीएल के इस सीजन में केकेआर के लिए यदि गंभीर के बाद किसी खिलाड़ी ने टीम को मैच जिताने में अहम योगदान दिया है तो वो रोबिन उथप्पा ही है, जिन्होंने टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली है इसके अलावा इनका घरेलू लिमिटेड ओवर का सीजन भी काफी अच्छा बीता था.

(6) ऋषभ पन्त

Pant has been deadly for DD and for Delhi in limited overs tournaments | Getty

सभी को उम्मीद थी कि पन्त को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम में शामिल किया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इसलिए उन्हें इस टीम में शामिल किया है, अपने तेज और फ्री हिटिंग के लिए पहचाने जाना वाला इस खिलाड़ी ने सभी को काफी प्रभावित किया है.

(7) अक्षर पटेल

Axar Patel was the silver lining in the dark cloud of KXIP’s IPL 10 season | IANS

इस साल आईपीएल सीजन में पंजाब की टीम भले ही प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने एक बार फिर से अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया है, इनका भारत की टीम में शामिल नहीं किये जाने का प्रमुख कारण रवीन्द्र जड़ेजा का टीम में शामिल होना है, जिनकी एक ख़राब सीरिज इस खिलाड़ी के लिए टीम इण्डिया के दरवाजे खोल सकती है.

(8) कुलदीप यादव

Kuldeep made an impressive Test debut against Australia and is ready for limited overs cricket | IANS

अपने पहले टेस्ट में चार विकेट हासिल करने वाले इस बाए हाथ के लेग स्पिनर को भरोसा था, कि उन्हें भारत की चैम्पियंस ट्रॉफी की टीम में जगह मिलेगी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें अपने आप को और साबित करने का इस फॉर्मेट में संकेत दिया है.

(9) शार्दुल ठाकुर

Shardul Thakur has made it into the India squad many times, but couldn't make his debut | IANS

इस तेज गेंदबाज ने रणजी और आईपीएल के इस सीजन में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है, लेकिन भारतीय टीम में जगह ना बना पाने का मुख्य कारण भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव का मौजूद होना है.

(10) जयदेव उनादकट

Jaydev Unadkat took a hat-trick and 5 wicket haul in IPL 10 | AFP

चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद भारत के वेस्टइंडीज दौरे में इस खिलाड़ी की टीम में वापसी की सबसे अधिक उम्मीद है, इस बार आईपीएल के सीजन में यह खिलाड़ी विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रहा था, आईपीएल में इस बांये हाथ के गेंदबाज ने 24 विकेट लिए थे.

(11) सिधार्थ कौल

A good domestic and IPL season has put Siddarth Kaul in contention for India selection | IANS

अपनी चोटों के कारण परेशान रहने वाले इस गेंदबाज ने इस बार आईपीएल के सीजन में अपनी गेंदबाजी से काफी इम्प्रेस किया.

(12) क्रुनाल पंड्या

Krunal Pandya was the man of the finals in IPL 10 | IANS

इस साल आईपीएल में मुंबई की टीम के लिए इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था.

Related posts