test team of team india for south africa series

Team India: भारतीय टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है जहां उसे 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिस सीरीज के लिए टीम का चयन शुरू कर दिया गया है और टेस्ट सीरीज के लिए लगभग 15 खिलाड़ियों का नाम फिक्स कर दिया गया है। जिसमें कई नए खिलाड़ियों को शामिल किए जाने की बात चल रही है तो वहीं 7 खिलाड़ी ऐसे होने वाले हैं जो वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय टीम का हिस्सा थे। तो आइए जानते हैं कि टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका दौरे पर कब जाना है और किन-किन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में जगह मिलने वाली है।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जल्द ही रवाना होगी Team India!

team india test team

Advertisment
Advertisment

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को दिसंबर के महीने में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है जहां उसे 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर को पहले टी20 मैच के साथ होगी। तो वहीं टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा। यह मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेला जाना है। जिसके लिए भारत की टेस्ट टीम का चयन शुरू हो गया है और उस टीम में वर्ल्ड कप टीम के 8 खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है।

भारत की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम का चयन शुरू!

मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार टीम मैनेजमेन्ट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन शुरू कर दिया है। जिस टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपे जाने की बात चल रही है। तो वहीं इस टीम ने यशस्वी जायसवाल और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी को भी शामिल किए जाने की बात चल रहे है जो वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं थे। साथ ही वर्ल्ड कप में शामिल कई खिलाड़ियों को बाहर किया जा रहा है।

हालांकि आधिकारिक तौर पर टीम का एलान अभी नहीं किया गया है। मगर एक्सपर्ट्स की मानें तो वर्ल्ड कप टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया जाएगा।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की संभावित टेस्ट टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमण गिल, यशस्वी जायसवाल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, जयदेव उनादकट, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और केएस भरत।

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें: विराट कोहली युग में पैदा होने की सजा भुगत रहा ये भारतीय खिलाड़ी, टैलेंट में सचिन-ब्रेडमैन से कम नहीं