आईपीएल 2021- चौथा ख़िताब जीतने के बेहद करीब थी कोलकाता नाईट राइडर्स, शार्दुल ठाकुर की इन 2 गेंदों ने तोड़ दिया सपना 1

आईपीएल के 14वें सीजन के खिताब को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया। शुक्रवार को दुबई के दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 27 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही धोनी के धुरंधरों ने आईपीएल के इतिहास में चौथी बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की।

एक समय केकेआर की टीम बढ़ रही थी जीत की तरफ

चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में भले ही प्रबल दावेदार माना जा रहा था। उस अनुमान को उन्होंने सही भी साबित किया। लेकिन सीएसके के लिए इस मैच में एक वक्त तो जीत के आसान मुश्किल बनते दिख रहे थे। वहीं केकेआर की टीम जीत की तरफ अग्रसर थी।

आईपीएल 2021- चौथा ख़िताब जीतने के बेहद करीब थी कोलकाता नाईट राइडर्स, शार्दुल ठाकुर की इन 2 गेंदों ने तोड़ दिया सपना 2

कोलकाता नाइट राईडर्स ने इस मैच में अपनी स्थिति एक वक्त तो काफी मजबूत कर ली थी और वो 192 रनों के बड़े स्कोर के सामने भी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे तो क्रिकेट पंडितों का अनुमान गलत साबित होता नजर आ रहा था।

शार्दुल ठाकुर की 2 गेंदों ने पलट दिया मैच का पासा

केकेआर मजबूती के साथ मैच में बनी हुई थी, लेकिन 2 गेंद ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया। एक ही ओवर में इस मैच में जीत की तरफ बढ़ ही केकेआर का काम शार्दुल ठाकुर ने खराब कर दिया और मैच को पूरी तरह से पलट दिया।

आईपीएल 2021- चौथा ख़िताब जीतने के बेहद करीब थी कोलकाता नाईट राइडर्स, शार्दुल ठाकुर की इन 2 गेंदों ने तोड़ दिया सपना 3

जी हां… हुआ यूं कि सीएसके ने 192 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके बाद कोलकाता नाइट राईडर्स ने 10.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 91 रन बना डाले थे। तब केकेआर को बची 57 गेंद में 102 रनों की जरुरत थी और सभी विकेट शेष थे। ऐसे में उनके लिए ये मुश्किल नहीं था।

केकेआर ने 34 रन में खो दिए 8 विकेट

लेकिन 11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने कहानी पूरी तरह से बदल दी। मैच में लक्ष्य की तरफ बढ़ रही केकेआर को शार्दुल ठाकुर ने पहले तो 51 रन बना चुके वेंकटेश अय्यर को चौथी गेंद पर चलता किया तो इसके बाद ओवर की अंतिम गेंद पर फॉर्म में चल रहे नीतिश राणा को चलता किया।

आईपीएल 2021- चौथा ख़िताब जीतने के बेहद करीब थी कोलकाता नाईट राइडर्स, शार्दुल ठाकुर की इन 2 गेंदों ने तोड़ दिया सपना 4

एक ही ओवर में 2 विकेट गिरने के बाद केकेआर की पारी देखते ही देखते लड़खड़ा गई और स्कोर बिना कोई विकेट खोए 91 रन से होते हुए 125 रन तक आते-आते 8 विकेट गिर गए। यानी केकेआर ने अगले 34 रन में 8 विकेट खो दिए और मैच पूरी तरह से सीएसके के पाले में चला गया।