इन 2 चयनकर्ताओं की जगह आएंगे नये चयनकर्ता, खुद सौरव गांगुली ने की पुष्टि

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने की पुष्टि चयनकर्ता पद से हटाए जाएंगे ये 2 सेलेक्टर 

सौरव गांगुली ने की पुष्टि चयनकर्ता पद से हटाए जाएंगे ये 2 सेलेक्टर

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में एमएसके प्रसाद का कार्यकाल वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद ही समाप्त हो गया है. उनके साथ ही गगन खोड़ा का भी कार्यकाल समाप्त हो गया है. बता दें, कि एमएसके प्रसाद 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद दिया गया था. वह 2015 में चयन समिति में शामिल हो गए थे और एक साल बाद उन्हें मुख्य चयनकर्ता बना दिया गया था.

हमें सिर्फ 2 चयनकर्ताओं की ही जरुरत

सौरव गांगुली ने की पुष्टि चयनकर्ता पद से हटाए जाएंगे ये 2 सेलेक्टर 1

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “हमें सिर्फ 2 चयनकर्ताओं की ही जरुरत है, क्योंकि अन्य 3 चयनकर्ताओं का कार्यकाल अभी समाप्त नहीं हुआ है. 2 नए चयनकर्ताओं को चुनने के लिए हम 2-3 के भीतर ही क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) बना लेंगे, क्योंकि सीएसी के लिए जिन भी खिलाड़ियों को अप्रोच करेंगे, तो उन्हें इसका जवाब देने के लिए कुछ दिन का वक्त होना चाहिए, इसलिए हम बहुत जल्दी ही आपकों इस मामले में अपडेट देंगे.”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पूर्व स्पिनर व कमेंटेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का नाम एमएसके प्रसाद की जगह लेने के लिए सबसे आगे चल रहा है. शिवरामकृष्णन के पास टीएनसीए से समर्थन है, जिसका अभी बीसीसीआई में दबदबा बना हुआ हैं. रिपोर्ट्स  के अनुसार, आशीष नेहरा, अजीत अगरकर, दीप दासगुप्ता और रोहन गावस्कर भी इस चयनकर्ता की इस रेस में बने हुए हैं.

हम क्वालिटी क्रिकेट की तलाश कर रहे

सौरव गांगुली ने की पुष्टि चयनकर्ता पद से हटाए जाएंगे ये 2 सेलेक्टर 2

बता दें, कि कुछ दिन पहले ही सौरव गांगुली ने 4 देशों की सुपर सीरीज का ऐलान किया था. सुपर सीरीज के बारे में भी बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा,

“इसके पीछे कारण केवल एक अच्छा, प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होना है. हमें चार देशों के टूर्नामेंट के लिए प्रसारकों और आईसीसी से मंजूरी लेनी होगी. फिर, फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफ़टीपी) को भी देखना होगा. यह एक बढ़िया टूर्नामेंट बनाने का एक तरीका है. हम क्वालिटी क्रिकेट की तलाश कर रहे हैं. आज हम जो देख रहे हैं कि केवल द्विपक्षीय सीरीज ही हो रही है. लोग एक उच्च श्रेणी का टूर्नामेंट देखना चाहते हैं, इसलिए हम इसे कराने का प्रयास कर रहे हैं.”

Related posts