विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल मैच में ये 2 टीमें आ सकती हैं नजर, लॉर्ड्स के मैदान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन 2 टीमों के बीच हो सकता है लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 

इन 2 टीमों के बीच हो सकता है लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए कुछ दिनों पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हुई है. इस टूनामेंट का फाइनल मैच 2021 में लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा. 1 अगस्त से इस टूनामेंट की शुरुआत हो चुकी है. इस समय कई टीम टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. आज हम आपको बता रहे हैं की किन दो टीमों के बीच इस टूनामेंट का फ़ाइनल खेला जा सकता है.

भारतीय टीम पहुँच सकती है फाइनल में

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप

इस टूनामेंट के फाइनल में पहुँचने वाली भारतीय टीम भारत हो सकती है. इस समय टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर एक पर है. भारतीय टीम को अपने तीनो घरेलु सीरीज इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के टीम से खेलना है. जबकि विदेशी सरजमी की बात हो तो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज में खेलना है.

भारत की सरजमी पर विराट कोहली की टीम को हराना बहुत ही मुश्किल नजर आता है. जबकि पिछले कुछ सालों से ये टीमें विदेश में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के पास चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज और जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाज मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी खेल सकती है फाइनल

इन 2 टीमों के बीच हो सकता है लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 1

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के टीम में वापस आने के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है. इंग्लैंड में चल रही एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले टेस्ट में आसानी से जीत दर्ज कर ली थी. ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलु मैदान पर पाकिस्तान, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है.

जबकि विदेशी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के अलावा किससे खेलना है ये साफ़ नहीं है. बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया के पास स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और मैथ्यू वेड जैसे बल्लेबाज तो गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन जैसे गेंदबाज भी हैं.

लॉर्ड्स में होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

इन 2 टीमों के बीच हो सकता है लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 2

इसलिए अभी से कहा जा सकता है की लॉर्ड्स के मैदान पर होने वाले फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने आ सकती है. ये दोनों टीमें मौजूदा समय में बहुत ही ज्यादा संतुलित नजर आ रही है. इन दोनों टीमों के पास वो टीम है जिसके साथ वो विदेशी जमीं पर भी वो जीत दर्ज कर सकते हैं.

Related posts