राजस्थान रॉयल्स
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को शुरु होने में अब केवल एक हफ़्ते का समय बचा है. इसी सिलसिले में सभी टीमों ने अपनी तैयारियाँ पूरी कर ली है. फिर चाहे वो दिल्ली कैपिटल्स का आखिरी लम्हों में नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान बनाना हो या फिर मिचेल मार्श के बाहर होने पर हैदराबाद का जेसन रॉय (Jason Roy) को शामिल करना.

दिल्ली की टीम के लिए ये 11वीं बार है जब उन्होंने अपना कप्तान बदला है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल के इतिहास में अभी तक अलग-अलग सीज़न में तीन टीमों के लिए कप्तानी कर चुकेे हैं.

स्टीव स्मिथ

IPL

सिडनी के 31 वर्षीय पूर्व सीनियर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज़ों में शुमार स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने आईपीएल (IPL) में अपने करियर की शुरुआत 2012 में की थी. स्मिथ 2012 से  2020 तक आईपीएल में पुणे वॉरियर्स (Pune Warriors) , राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स (Rising Pune Supergiants) के लिए कप्तानी कर चुके हैं.

अपने 8 साल के आईपीएल (IPL) करियर में कुल 43 मैचों में कप्तानी करने वाले दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ का कप्तानी का ट्रैक रिकॉर्ड काफ़ी बेहतर रहा है. इन मैचों में बतौर कप्तान स्मिथ ने 25 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 17 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा 1 मैच बेनतीजा भी छूटा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse