क्रिकेटर्स
क्रिकेटर्स

नशा हमारे समाज की एक ऐसी बुरी हकीकत है जिससे बहुत कम लोग ही अछूते हैं। नशे ने पूरे समाज को अंदर से खोखला कर दिया है। अब चाहे एक आम इंसान हो या फिर कोई फिल्म सुपर स्टार और तो और कई क्रिकेटर भी ऐसे हैं जो नशे का भरपूर सेवन करते हैं। हालांकि यह गलत है लेकिन मौजूदा समय में नशे को हद से ज्यादा प्रमोट किया जा रहा है।

खेल के अंदर तो नशे का उपयोग करना बंद है लेकिन क्रिकेटर बिना किसी झिझक के नशा करते हैं, कुछ खिलाड़ी बीयर का कोई शराब का शौकीन होता है । वहीं कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो मेडिकल नशे का भी उपयोग करते हैं। ऐसे कई क्रिकेटर को क्रिकेट बोर्ड के द्वारा प्रतिबंधित किया जा चुका है लेकिन कोई भी सबक सीखने को तैयार ही नहीं है। आज के इस लेख में हम आपको तीन ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जिनको रंगे हाथों मेडिकल नशे करते हुए पकड़ा गया है।

Advertisment
Advertisment

रंगे हाथों मेडिकल नशा करते हुए पकड़े जा चुके हैं ये क्रिकेटर्स

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

शोएब अख्तर

अपनी घातक गेंदबाजी से पूरी दुनिया के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर जितने बड़े गेंदबाज थे ठीक उतने ही बड़े नशेड़ी थे। नशा करते हुए उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शोएब अख्तर को मेडिकल नशे की भी लत थी और उनके इसी दुर्गुण की वजह से उन्हे टीम में भी कुछ सालों के लिए बैन किया गया था।

शेन वार्न

अपनी घूमती हुई गेंदों से अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को छकाने वाले शेन वार्न भी नशे के बहुत बड़े आदि थे। कई मौकों पर शेन वार्न को नशे करते हुए रंगे हाथों पकड़ा जा चुका है। इसके अलावा शेन वार्न मेडिकल नशे के भी बड़े शौकीन थे और उनके कई खिलाड़ी इस बात का खुलासा करते रहते हैं।

पृथ्वी शॉ

युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भले ही मैदान से बाहर हों लेकिन नशे के मामले में वो किसी से भी पीछे नहीं है। एक बार पृथ्वी शॉ को नशे की वजह से 1 साल का बैन भी भुगतना पड़ा है। दरअसल बात यह है कि रूटीन नार्को टेस्ट के दौरान पृथ्वी शॉ के ब्लड में कुछ ऐसे एलीमेंट्स मिले थे जो बीसीसीआई की गाइड लाइन के आधार पर बैन हैं। बाद में पृथ्वी ने अपनिओ याचिका में कहा था कि वो एक कफ सिरप का इस्तेमाल कर रहे थे।

इन्हें भी पढ़ें – शिखर धवन को प्रीति जिंटा ने कप्तानी पद से हटाया, अब ये खिलाड़ी होगा पंजाब किंग्स का नया कप्तान

Advertisment
Advertisment