IPL 2021: कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल 1

आईपीएल 2021 के दुसरे फेज का आगाज आज से होना वाला है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बिच खेला जाएगा. तो वही दूसरा मुकाबला कल सोमवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. बैंगलोर की टीम जहाँ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, तो वहीं कोलकाता की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है. वैसे देखा जाए तो दोनों टीमों में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच को जीताने की काबिलियत रखते हैं. तो आज हम आपको इस आर्टिकल में ये बताएँगे की सोमवार को होने वाले धमाकेदार मुकाबले में कौन से वो 3 खिलाड़ी हैं, जो खेल का रुख पलट सकते हैं. और मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीत सकते हैं.

1. ए. बी. डीविलियर्स

IPL 2021: कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल 2

360 डिग्री के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स बैंगलोर की टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के पास ग्राउंड के किसी भी हिस्से में छक्का मारने की काबिलियत है तो वहीं वह किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने में सक्षम हैं. डीविलियर्स ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में कुल 176 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 40.77 की शानदार औसत से 5056 रन बनाये हैं. तो वहीं इस बार के आईपीएल में इस साउथ अफ्रीकन स्टार ने 7 मुकाबले में कुल 207 रन बनाये हैं. जिसमे उनका स्ट्राइक रेट 152.38 का रहा है. ऐसे में कल फिर से हमे इनके बल्ले से एक आतिशी पारी देखने को मिल सकती है. और डीविलियर्स मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीत सकते हैं.

2. ग्लेन मैक्सवेल

IPL 2021: कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल 3

ऑस्ट्रेलियन सुपरस्टार मैक्सवेल भी डीविलियर्स की तरह मैदान के हर एक हिस्से में छक्का लगाने में माहिर हैं. मैक्सवेल के टीम में शामिल होने के बाद से बैंगलोर की बल्लेबाजी खासी मजबूत नजर आने लगी है. मैक्सवेल पिछले कई सालों से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम हो रहे थे. लेकिन इसबार बैंगलोरे की टीम में शामिल होने के बाद से वो अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं.

मैक्सवेल ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक कुल 89 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने कुल 1728 रन बनाये हैं. तो वहीं इन मुकाबलों में उनका स्ट्राइक रेट 153.33 का रहा है. इस बार के आईपीएल में मैक्सवेल ने अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में 144.80 स्ट्राइक रेट से कुल 223 रन बनाये हैं. ऐसे में मैक्सवेल का बल्ला अगर एक बार फिर से चलता है तो वो टीम को मैच जीताने के साथ साथ मैन ऑफ द मैच का ख़िताब भी जीत सकते हैं.

3. वरुण चक्रवर्ती

IPL 2021: कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल 4

भारतीय युवा मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने काफी कम समय में ही अपना काफी बड़ा नाम बना लिया है. दाएं हाथ के इस मिस्ट्री स्पिनर ने कोलकाता के लिए कई अहम् मौकों पर विकेट चटकाए हैं. और टीम के सबसे बड़े मैच विनर्स के रूप में अपनी पहचान बना ली है. आईपीएल के इसी दमदार प्रदर्शन के दम पर वरुण ने टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में भी अपनी जगह बना ली है.

वरुण ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 21 मुकाबलों में हिस्सा लिया है और उन्होंने कुल 25 विकेट हासिल किए हैं. तो वहीं वरुण  इस बार के आईपीएल में अभी कुल 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं. अगर कल के मैच में उनका जादू एक बार फिर से चलता है तो कोलकाता को जीतने से कोई नहीं रोक सकता और वो मैन ऑफ द मैच का ख़िताब भी जीत सकते हैं.

One reply on “IPL 2021: कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल”

Comments are closed.