यह 3 खिलाड़ी भारत की टीम में नहीं करते थे जगह डिजर्व

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यह 3 खिलाड़ी भारत की टीम में नहीं करते थे जगह डिजर्व, लेकिन व्याप्त राजनीति के चलते मिली जगह 

यह 3 खिलाड़ी भारत की टीम में नहीं करते थे जगह डिजर्व, लेकिन व्याप्त राजनीति के चलते मिली जगह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टीम का ऐलान हो गया है. टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन तीनों ही टीमों को मिलाकर 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारतीय टीम में अपनी जगह डिजर्व नहीं करते थे. उन्ही 3 खिलाड़ियों का नाम हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे.

केएल राहुल (टेस्ट टीम)

यह 3 खिलाड़ी भारत की टीम में नहीं करते थे जगह डिजर्व, लेकिन व्याप्त राजनीति के चलते मिली जगह 1

केएल राहुल का पिछले 2 साल से टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा हैं. केएल राहुल का इंग्लैंड दौरा कुछ ख़ास नहीं रहा था. वह इंग्लैंड में खेली अपनी शुरूआती 9 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाये थे. इससे पहले वह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी बुरी तरह फ्लॉप हुए थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह बुरी तरह फ्लॉप हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में केएल राहुल का बल्ला नहीं चला था.

इन तमाम सीरीज को देखने के बावजूद केएल राहुल को चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे पर मौका दे दिया है. वहीं अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियंक पंचाल जैसे युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को नजरंदाज किया है.

केदार जाधव (वनडे टीम)

यह 3 खिलाड़ी भारत की टीम में नहीं करते थे जगह डिजर्व, लेकिन व्याप्त राजनीति के चलते मिली जगह 2

केदार जाधव को भारतीय टीम विश्व कप 2019 खेलने ले गई थी, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था. वह लोअर मिडिल आर्डर में वह उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. जैसी भारतीय टीम को उनसे अपेक्षा है.

वह चौके-छक्के लगाने में संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे. इसी वजह से उन्हें इंग्केलैंड खिलाफ मैच के बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. उम्मीद थी, कि चयनकर्ता उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम से भी बाहर का रास्ता दिखायेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम में मौका दिया है.

रविन्द्र जडेजा (टी-20 टीम)

रवींद्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा की 2 साल बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है, लेकिन उनका टी-20 रिकॉर्ड कभी अच्छा नहीं रहा है, इसलिए शायद वह भी भारत की टी-20 टीम में जगह डिजर्व नहीं करते थे. रविन्द्र जडेजा ने टी-20 क्रिकेट के कुल 40 मैच खेले हैं. जिसमे बल्लेबाजी में उनका औसत मात्र 9.67 का है. वहीं उनका स्ट्राइक रेट 93.95 का रहा है.

गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन टी-20 क्रिकेट में बहुत अच्छा नहीं है. मात्र 31 विकेट ही अपने खेले 40 मैचों में वह भारत के लिए हासिल कर पाए है. रविन्द्र जडेजा के टी-20 आंकड़े देखते हुए कहा जा सकता है, कि वह भारत की टी-20 टीम में जगह के हक़दार नहीं थे.

 

Related posts