these-3-players-will-miss-out-from-ind-vs-nz-2nd-odi-match

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला केरल में खेला गया। जिसे अंत में भारत ने रोमांचक मोड पर आकर अपने नाम कर लिया। सीरीज का दूसरा वनडे मैच कल रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमें रायपुर पहुँच चुकी हैं। कल होने वाले वनडे में भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

शमी की जगह खेल सकते उमरान मालिक

IND vs NZ: पहले वनडे में टीम इंडिया का हिस्सा थे ये 3 खिलाड़ी, लेकिन दूसरे वनडे टीम से छुट्टी होना तय 1

कल होने वाले IND vs NZ के दूसरे मुकाबले में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह जमू एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर उमरान मालिक को टीम में जगह दी सकती है। बता दें पहले मुकाबले में शमी को कैच लेते वक्त चोट भी लग गई थी। जिस वजह से वो कुछ समय के लिए मैदान से बाहर भी गए थे। हालांकि बाद में वो बोलिंग करने जरूर आए, लेकिन उनकी गेंदबाजी में पहले सी धार नहीं दिखी। इसी वजह से टीम उन्हें दूसरे मुकाबले में आराम दे सकती है और उनकी जगह उमरान मालिक को खेलने का मौका मिल सकता है।

सुंदर हो सकते बाहर रजत पाटीदार को मिल सकता मौका

IND vs ZIM ODI: Debutant Shahbaz Ahmed replaces injured Washington Sundar, KL Rahul to lead

तमिलनाडु के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर IND vs NZ सीरीज के पहले मुकाबले में फीके नजर आए। अक्षर पटेल की गैरमौजूदगी में खेल रहे सुंदर मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। बिना कोई विकेट लिए उन्होंने 7 ओवरों में 7 से ज्यादा की ईकानमी से रन दिए थे  दूसरे मैच में उनकी जगह शहबाज अहमद को जगह दी जा सकती है ।

शहबाज बल्लेबाजी में सुंदर से बेहतर हैं और अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। पिछली दफा जब उन्हें भारत से खेलने के लिए मौका मिल था तब भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले अपने पिछले 2 वनडे मैचों में 3 विकेट चटकाए थे।

IND vs NZ दूसरे मुकाबले में  केएस भारत का हो सकता है अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

आंध्रप्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत पिछले काफी समय से भारतीय टेस्ट में शामिल हैं लेकिन उन्हें अबतक भारत की जर्सी पहनने का मौका नहीं मिला है। के एल राहुल की गैरमौजूदगी में  पहली बार उन्हें वनडे टीम में चुना गया है। पहले में ईशान किशन ने भारत के लिए विकेटकीपिंग की थी लेकिन उनका बल्ले से प्रदर्शन निराशाजनक था। उन्होंने मात्र 5 रन बनाए थे।

ऐसे में टीम इंडिया के पास केएस भरत को खिलाने का अच्छा मौका और वजह भी है। भारत के लिस्ट ए करियर पर नजर डालें तो शानदार रहा है। आपको बता दें भरत रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं।